आजमगढ़ में माफिया कुंटू सिंह की ढाई करोड़ की संपत्ति कुर्क, कप्तान ने खुद संभाली कार्रवाई की कमान

लखनऊ में मऊ के पूर्व ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड के बाद प्रदेश के टापटेन माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह के खिलाफ प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। बुधवार को शहर से सटे नीबी बेलइसा गांव में ढाई करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 04:55 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 04:55 PM (IST)
आजमगढ़ में माफिया कुंटू सिंह की ढाई करोड़ की संपत्ति कुर्क, कप्तान ने खुद संभाली कार्रवाई की कमान
आजमगढ़ में नीबी बेलेइसा में कुर्की से पहले मुनादी कराती पुलिस

आजमगढ़, जेएनएन। लखनऊ में मऊ के पूर्व ज्येष्ठ ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड के बाद प्रदेश के टापटेन माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू ङ्क्षसह के खिलाफ प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। उनके गृह क्षेत्र सगड़ी तहसील के कई स्थानों पर स्थित भूमि को कुर्क करने के बाद प्रशासन ने बुधवार को शहर से सटे नीबी बेलइसा गांव में ढाई करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली। इससे पहले प्रशासन ने मुनादी कराई।

पुलिस की इस कार्रवाई से अफरा-तफरी मची रही। पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि आगे और भी कार्रवाई की जानी है। कुर्क की गई भूमि की कीमत ढाई करोड़ बताई गई है। अजीत सिंह हत्याकांड के मामले में जिले के कुख्यात व जेल में निरुद्ध माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह की संपत्ति की कुर्की व ध्वस्तीकरण की अब तक आधा दर्जन कार्रवाई पुलिस कर चुकी है। पुलिस द्वारा फरवरी माह में नीबी गांव में कुंटू की पत्नी के नाम से भूमि पर बनी दुकानों को खाली कराने के साथ डुगडुगी पिटवाई थी और नोटिस चस्पा की थी। बुधवार को पुलिस कप्तान सुधीर सिह के साथ पुलिस टीम ने दोपहर में नीबी स्थित चार सौ स्क्वायर मीटर भूमि को मुनादी कराने के साथ कुर्क कर लिया। पुलिस कप्तान सुधीर ङ्क्षसह ने बताया कि भूमि की कीमत तकरीबन ढाई करोड़ रुपये है। जिलाधिकारी के 12 मार्च के आदेश के परिप्रेक्ष्य में यह कार्रवाई की गई। कहा कि माफियाओं पर नकेल कसने के लिए अभी और कार्रवाई की जाएगी। इस भूमि पर नोटिस चस्पा कर लोगों को संदेश दिया गया है कि इस भूमि को कोई न खरीदे।

chat bot
आपका साथी