वाराणसी में प्रेमी युगल घर से भागकर थाने पहुंचे शादी करने, पुलिस ने कहा - 'पहले हवालात चलो'

दोनों पक्षों के लोगों की मौजूदगी थाने पर बनी रही तो पुलिस के सामने भी चुनौती आ गई। पुलिस के अनुसार युवती प्रेमी के साथ मंदिर में विवाह कर चुकी है। इसके बाद युवती के परिजन नाराज होकर घर चले गए। इस दौरान थाने पर काफी गहमागहमी बनी हुई थी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 03:07 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 03:07 PM (IST)
वाराणसी में प्रेमी युगल घर से भागकर थाने पहुंचे शादी करने, पुलिस ने कहा - 'पहले हवालात चलो'
युवती प्रेमी के साथ मंदिर में विवाह कर चुकी है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। मिर्जामुराद थाने में मंगलवार को उस समय हंगामा मच गया जब प्रेमी संग रहने की जिद पर अड़ी युवती अपने प्रेमी के साथ थाने जा पहुंची। पुलिस ने फरार दोनों प्रेमियों को एक साथ देखकर दोनों को थाने में बैठाने के साथ ही परिजनों को सूचना देकर मौके पर बुला लिया। परिजनों को बुलाया गया तो गांव के काफी लोग थाने पर आ गए। 

थाने में काफी देर तक पंचायत होने के बाद पुलिस ने आखिरकार युवती के परिजनों की शिकायत पर युवक को थाने के हवालात में बंद कर दिया। इस दौरान दोनों पक्षों के लोगों की मौजूदगी थाने पर बनी रही तो पुलिस के सामने भी चुनौती आ गई। पुलिस के अनुसार युवती अपने प्रेमी के साथ मंदिर में विवाह कर चुकी है। इसके बाद युवती के परिजन नाराज होकर घर चले गए। इस दौरान थाने पर काफी गहमागहमी बनी हुई थी। 

इश्क का बुखार परवान चढ़ने पर एक सप्ताह पूर्व घर से भागे प्रेमी युगल मंगलवार को खुद ही थाने आ गए। दोनों पक्षों की ओर से दर्जनों महिला- पुरुष इस दौरान थाने पर जुटे रहे। इस दौरान थाने पर घंटों पंचायत होती रही।बताते चलें कि मिर्जामुराद थानांतर्गत जोगापुर गांव निवासी युवक का अपने ही पड़ोस की 19 वर्षीया सजातीय युवती संग प्रेम- प्रसंग का चक्कर चल रहा था। प्यार परवान चढ़ने पर एक सप्ताह पूर्व दोनों घर छोड़ फरार हो गए। युवती के पिता द्वारा बीते 22 सितंबर को थाना में युवक के खिलाफ पुत्री को भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

पुलिस के अनुसार पुलिस का दबाव होने पर फरार हुए प्रेमीयुगल ट्रेन पकड़ कर मिर्जामुराद थाने आ गए। मंदिर में शादी रचा चुकी युवती अपने प्रेमी संग रहने की जिद पर अड़ी रही। युवती के परिजन नाराज होकर घर चले गए। इस दौरान पंचायत में कोई निर्णय नहीं निकल सका। पुलिस का कहना है कि युवती को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर बयान दर्ज करा आगे की कारवाई की जाएगी। युवक को पुलिस ने हिरासत में लेकर हवालात में रखा है।

chat bot
आपका साथी