वाराणसी में दूसरे से संबंध के शक में प्रेमी ने कर दी छात्रा की हत्या, पूर्व में भी जा चुका है जेल

रोहनिया थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में शुक्रवार की शाम झाड़ी में छात्रा का अर्धनग्न हालत में शव मिला था। बैग से छात्रा का आधार कार्ड व कापी किताब मिले थे। आधार कार्ड से पता चला था कि वह लंका थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 11:36 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 12:24 PM (IST)
वाराणसी में दूसरे से संबंध के शक में प्रेमी ने कर दी छात्रा की हत्या, पूर्व में भी जा चुका है जेल
रोहनिया में शुक्रवार की शाम झाड़ी में छात्रा का अर्धनग्न हालत में शव मिला था।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। छात्रा की हत्या के मामले में रोहनिया पुलिस ने शुक्रवार को रात उसके प्रेमी गोपी को गिरफ्तार किया है। उसने गला दबाकर छात्रा की हत्या की थी। इस सनसनी खेज हत्याकांड को लेकर कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में डीसीपी काशी जोन अमित कुमार ने दो दारोगा समेत चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था। छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने वाले अपराधी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने रविवार की दोपहर मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि इस मामले में आरोपित पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था। प्रेसवार्ता के दौरान घटना का पर्दाफाश करते हुए सीओ सदर चारु द्विवेदी ने पूरे घटनाक्रम को विस्‍तार से साझा किया।

रोहनिया थाना अंतर्गत माधवपुर गांव में गत तीन सितम्बर की शाम एक अज्ञात युवती का शव मिला था। मौके पर पुलिस टीम ने आसपास के लोगों से अज्ञात शव का शिनाख्त कराने का प्रयास किया गया। पुलिस द्वारा मौके पर फॉरेंसिक टीम की सहायता से मृतका के शव का जामा तलाशी की गई तो छात्रा के पास से एक बैग मिला जिसमें उस का आधार कार्ड व अन्य अभिलेख मिले थे। आधार कार्ड से उसकी शिनाख्त लंका के एक गांव निवासी छात्रा के तौर पर की गई थी। परिवारीजन द्वारा भी शव का पहचान किया गया।

परिवारीजन के तहरीर के आधार पर थाना रोहनिया पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला पंजीकृत किया गया था। पुलिस अधीक्षक वाराणसी ग्रामीण द्वारा तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले के सफल अनावरण हेतु क्राइम ब्रांच वाराणसी टीम सर्विलांस टीम व थाना रोहनिया पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर निर्देशित किया गया था। इसी क्रम में परिवारी जन से पूछताछ के दौरान कुछ संदिग्ध व्यक्तियों के संबंध में जानकारी प्राप्त हुई। संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ के दौरान गोपी पुत्र संजय कुमार निवासी अष्टभुजा कॉलोनी शिवपुर का नाम प्रकाश में आया। मृतका व प्रकाश में आए संदिग्ध व्यक्ति गोपी के मोबाइल नंबरों का सीडीआर कॉल डिटेल का अवलोकन किया गया तथा मोबाइल लोकेशन से गोपी व मृतका के मोबाइल की लोकेशन घटनास्थल के पास ही पाई गई। पुलिस टीम को गोपी के पर शक होने पर धरातलीय अभिसूचना व अन्य संकलित साक्ष्य से यह तथ्य प्रकाश में आया कि गोपी व छात्रा विगत तीन वर्षों से एक दूसरे को अच्छी तरह जानते पहचानते थे।

परिवारी जन के मना करने के बाद भी गोपी चोरी चुपके उससे मिलता था। मृतका द्वारा परिवारी जन के मना करने व पढ़ाई लिखाई करने के कारण गोपी से मिलना जुलना व बातचीत कम कर दी थी। जिससे लड़के को शक हुआ कि मृतका का किसी दूसरे लड़के से अब अफेयर है। इसी शक के कारण गत दो सितम्बर को गोपी उस से मिलने स्कूल के बाहर आया और स्कूल के बाद मिला। बातचीत करने के बहाने शूलटंकेश्वर मंदिर होते हुए माधोपुर की झाड़ियों में ले गया। बातचीत के दौरान मौका देख कर हत्या कर दी। पुलिस द्वारा दुष्कर्म व अन्य तथ्यों के संबंध में भी पता लगाया जा रहा है जिस के संबंध में डॉक्टर को रिपोर्ट भी भेजा गया है। मृतका की हत्या गोपी पुत्र संजय कुमार निवासी अष्टभुजी कॉलोनी थाना शिवपुर जनपद वाराणसी द्वारा किया गया है। जिसकी गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जाएगी । गोपी पुत्र संजय कुमार पूर्व में भी थाना शिवपुर द्वारा लैंगिक अपराधों के मामले में जेल जा चुका है।

chat bot
आपका साथी