लोहता पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ऑनलाइन मैचों पर सट्टा लगाने वाले कई सटोरिए गिरफ्तार

अब सिर्फ शहरों में ही नहीं बल्कि अंचलों में भी आइपीएल 2020 पर सट्टा बड़े पैमाने पर खेला जा रहा है। इस मामले में मंगलवार को वाराणसी के लोहता में पुलिस ने छह सटोरियों को गिरफ्तार किया है। ये गैंग काफी समय से सक्रिय था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 03:00 PM (IST)
लोहता पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ऑनलाइन मैचों पर सट्टा लगाने वाले कई सटोरिए गिरफ्तार
सिर्फ शहरों में ही नहीं बल्कि अंचलों में भी आइपीएल 2020 पर सट्टा बड़े पैमाने पर खेला जा रहा है।

वाराणसी, जेएनएन। शहरों में ही नहीं बल्कि अंचलों में भी आइपीएल 2020 पर सट्टा बड़े पैमाने पर खेला जा रहा है। इस मामले में मंगलवार को वाराणसी के लोहता में पुलिस ने छह सटोरियों को गिरफ्तार किया है। ये गैंग काफी समय से सक्रिय था। पुलिस ने महमूदपुर क्षेत्र के एक मकान से ऑनलाइन सटोरियों को गिरफ्तार किया है, इनके कब्जे से  27 हजार 910 रुपया और सात मोबाइल फोन बरामद हुई है। क्षेत्राधिकारी सदर डा. राकेश कुमार मिश्रा ने जागरण को यह जानकारी दी है। क्षेत्राधिकारी सदर ने बताया कि ये गैंग ऑनलाइन सट्टा लगाने के लिए काफी समय से क्षेत्र में सक्रिय था जिन्हें लोहता पुलिस तलाश लगातार कर रही थी, जहां पुलिस ने इन्हें दबोचने के लिए मुखबिरों का जाल डाल रखा था।

अक्सर देखा गया है कि जब आईपीएल मैच शुरु होता है तो सटोरिए सक्रिय हो जाते हैं और यही वजह है कि पुलिस हमेशा इन सटोरियों पर निगाह बनाए रखती है, लोहता पुलिस को  मंगलवार की रात साढ़े 10 बजे आइपीएल मैच सनराइजर्स हैदराबाद व दिल्ली कैपिल्स के सम्बंध में रुपये का सट्टा लगाने की बात मोबाइल से कर रहे थे और सटोरियों द्वारा हार जीत की बात की जा रही थी। उस वक्त पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब मुखबिर की सूचना पर ये जानकारी मिली कि लोहता के महमूदपुर व अन्य गांवों में बड़े पैमाने पर सटोरी ऑनलाइन आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे हैं।

पुलिस ने इस बाबत सूचना पाकर हर एक सटोरियों को गिरफ्तार कर लिया सभी सटोरी ने अपना नाम क्रमश: बृजेश कुमार गुप्ता, जय प्रकाश पटेल, संतोष कुमार मौर्या, विकास सिंह, चुन्नू कनौजिया, विक्की प्रजापति शामिल हैं। थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि सटोरियों के गैंग में शामिल अन्य और लोगों की तलाश जारी है जिन्हें गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा। वहीं गिरफ्तार करने में शामिल सब इंस्पेक्टर चन्द्र प्रकाश यादव, अक्षय सिंह, अभिषेक राय, राजेश सिंह, राम आसरे सरोज, अरुण कुमार पाल, शंकर राम, दिवाकर गुप्ता, हरिराम शुक्ला, महिला कांस्‍टेबल आरती शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी