CoronaVirus in Varanasi : लॉकडाउन ने लॉक की कोरोना संक्रमण की रफ्तार, बुधवार सुबह 528 संक्रमित मिले

देर से ही सही लेकिन लॉकडाउन जैसे फैसले अब रंग लाने लगे हैं। मंगलवार की शाम से लेकर बुधवार की सुबह 11 बजे तक मात्र 528 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इस परिणाम के लिए 2703 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 01:51 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 01:51 PM (IST)
CoronaVirus in Varanasi : लॉकडाउन ने लॉक की कोरोना संक्रमण की रफ्तार, बुधवार सुबह 528 संक्रमित मिले
देर से ही सही लेकिन लॉकडाउन जैसे फैसले अब रंग लाने लगे हैं।

वाराणसी, जेएनएन। देर से ही सही लेकिन लॉकडाउन जैसे फैसले अब रंग लाने लगे हैं। मंगलवार की शाम से लेकर बुधवार की सुबह 11 बजे तक मात्र 528 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इस परिणाम के लिए 2703 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। हालांकि 5708 लोगों का परिणाम आना अब भी बाकी है। जारी आंकड़ों के अनुसार अब तक आधिकारिक तौर पर 71323 लोग इस महामारी से संक्रमित हो चु‍के हैं जबकि 54710 लोग इस बीमारी को हरा चुके हैं। 16006 सक्रिय मामले इस समय जिले में शेष हैं। इनमें से अधिकतर होम आइसोलेशन में हैं। जबकि 607 लोग इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं। 

पखवारे भर में शायद यह पहला मौका है जब इतने कम संक्रमित कोरोना वायरस के मरीज सामने आए हैं। कम मरीजों के सामने आने की वजह से अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोरोना वायरस अपने पीक से अब वापस लौटने लगा है। हालांकि, इसमें लॉकडाउन की भी बड़ी भूमिका मानी जा रही है। जिले में सक्रिय मामले अब सोलह हजार होने के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी छह सौ को पार कर चुका है। वहीं मौतों का आंकड़ा कम होने से जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। अब प्रदेश सरकार ने दस मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है ऐसे में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में अब सप्‍ताह भर में और भी कमी आने की उम्‍मीद जगी है। 

chat bot
आपका साथी