Coronavirus varanasi News Updates बनारस में कोरोना से पांचवीं मौत, परिवार संग सूरत से लौटा था

Coronavirus varanasi News Updates जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या गुरुवार को पांच हो गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 10:56 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 02:28 AM (IST)
Coronavirus varanasi News Updates बनारस में कोरोना से पांचवीं मौत, परिवार संग सूरत से लौटा था
Coronavirus varanasi News Updates बनारस में कोरोना से पांचवीं मौत, परिवार संग सूरत से लौटा था

वाराणसी, जेएनएन। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या गुरुवार को पांच हो गई। कछवा रोड स्थित चित्रसेनपुर गांव निवासी 46 वर्षीय युवक बीते 23 मई को पत्नी व दो बच्चों संग सूरत से लौटा था। सोमवार को सीने में दर्द व सांस लेने में दिक्कत होने पर उसे पंडित दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल से बीएचयू अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान देर शाम उसकी मौत हो गई। डाक्टरों ने एहतियात के तौर पर सैंपल लेकर शव मार्चरी में रख दिया। गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने चित्रसेनपुर गांव में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मृतक के घर के आस-पास के अन्य 15 घरों तक जाने वालों रास्तों को बांस-बल्ली लगाकर सील कर दिया। साथ ही लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम मृतक के संपर्क में आए लोगों की जानकारी एकत्र करने में जुट गई है। परिवार के लोगों के साथ ही करीबियों के सैंपल लिए जाएंगे। वहीं पूरे गांव की स्क्रीनिंग की जाएगी।

वाराणसी में कोरोना के कुल 214 मामले सामने आ चुके हैं

जिले में कोरोनावायरण का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। रोजाना संक्रमितों की संख्या में बढ़ती ही रही है। गुरुवार को भी 11 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। सभी को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं एक मरीज कोरोनावायरस से जंग जीतकर घर भी जा चुका है। अब तक वाराणसी में कोरोना के कुल 214 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 126 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वहीं 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है। जिले में अभी भी 84 लोगों का इलाज चल रहा है।

गंगापुर में चार अप्रैल को हुई थी पहली मौत

गंगापुर के रहने वाले एक 55 वर्ष के कारोबारी 15 मार्च को कोलकाता से लौटे थे। चिकित्सकों के अनुसार 27 मार्च को इन्हें जुकाम की समस्या हुई थी। उपचार के दौरान तीन अप्रैल को इनकी मृत्यु हो गई थी। चिकित्सकों के अनुसार इनको पूर्व से डायबिटीज थी। बीपी औए डायबिटीज का इलाज कई साल से चल रहा था।

दूसरी मौत लल्लापुरा की एक महिला की

बीएचयू स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत 14 मई को हो गई थी। 58 वर्षीय मृत महिला मरीज का संबंध लल्लापुरा हॉटस्पॉट से है। यह मरीज चार मई को बीएचयू सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराई गई थी। पिछले 15 वर्षों से मरीज डायबिटीज हाईपरटेंशन व हाइपोथाइरॉएडिज्म की बीमारी से ग्रसित थी। इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक मरीज सेवेयर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन की श्रेणी में इलाज के लिए भर्ती हुई थी। भर्ती के बाद से ही मरीज के लिए लगातार आवश्यक ऑक्सीजन कंसंट्रेशन बनाए रखने के साथ अन्य बीमारियों का भी इलाज किया जा रहा था।

तीसरी मौत नरिया निवासी रिटायर्ड एडीएम की

जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या तीन पहुंच गई। कोरोना संक्रमित रिटायर्ड एडीएम व नरिया निवासी  की भी सांस 16 मई को थम गई। 73 वर्षीय बुजुर्ग को बीएचयू सुपर स्पेशलिटी के कोविड-19 हॉस्पिटल में 13 मई को भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के अनुसार वे कई साल से हाईपरटेंशन से ग्रसित थे। सिवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन की श्रेणी में उन्हें भर्ती किया गया था। वेंटिलेटर पर रखकर उनका आवश्यक ऑक्सीजन कंसंट्रेशन बनाए रखने के साथ दवाएं दी जा रही थीं।

चौथी मौत आयुर्वेदाचार्य की हुई

महामना की बगिया का एक फूल रविवार को मुरझा गया। आयुष मंत्रालय ने बीते 14 मार्च को दिल्ली में बीएचयू के वरिष्ठ प्रोफेसर आयुर्वेदाचार्य को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया था। गाजीपुर जनपद के बाभन चकिया गांव के मूल निवासी 82 वर्षीय प्रो. बीएचयू आयुर्वेद संकाय के रस शास्त्र विभाग में  विभागाध्यक्ष थे। वाराणसी में शिवाला स्थित आवास पर परिवार के साथ रहते थे। सेवानिवृत्ति के बाद भी वे असि स्थित मारवाड़ी सेवा संघ में आयुर्वेद विभाग में सेवा कर रहे थे। उनके पुत्र माता आनंदमयी अस्पताल में सर्जन हैं। परिजनों ने बताया कि बीते कुछ दिनों से तबीयत खराब चल रही थी। जवाहर नगर कालोनी एक्सटेंशन में भर्ती कराया गया था। वहां हालत नाजुक होने पर 15 मई को बीएचयू सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। कोरोना से संबंधित जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सिवियर एक्यूट रेस्पिरेट्री इनफेक्शन की श्रेणी में भर्ती कराया गया था एवं आइसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखते हुए इलाज किया जा रहा था। 18 मई को मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी