Coronavirus Varanasi City News Update : पॉजिटिव मरीजों के मिलने का क्रम जारी, संक्रमितों की संख्‍या 294

Coronavirus Varanasi City News Update : पॉजिटिव मरीजों के मिलने का क्रम जारी, संक्रमितों की संख्‍या 294

वाराणसी में रविवार को बीएचयू से मिली रिपोर्ट के अनुसार 294 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 4555 हो गयी है।

Publish Date:Sun, 09 Aug 2020 09:10 AM (IST) Author: Saurabh Chakravarty

वाराणसी, जेएनएन। देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है। वहीं वाराणसी में भी प्रतिदिन कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। यहां हर रोज नए मरीजों का मिलना बदस्तूर जारी है। रविवार को बीएचयू से मिली रिपोर्ट के अनुसार 294 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 4555 हो गयी है। वाराणसी में अबतक कुल 2755 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। आज भी इस बीमारी से दो लोगों की मौत हुई है। जिले में कुल 81 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। वर्तमान में जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1719 है।

भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव कोरोना पॉजिटिव

बीजेपी विधायक सौरभ श्रीवास्तव कोरोना संक्रमित होने के बाद से ही आइसोलेट हैं, कुछ दिन पहले जांच में नेगेटिव आने के बाद अचानक से सिम्टम्स डेवेलप होने पर उन्होंने दूसरी जांच करवाई थी जो पॉजिटिव आई है।

विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने अपने फेसबुक अकाउंट पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा है कि विगत दिनों में कुछ लोगों के सम्पर्क में आया था, जो बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। जिसके कारण मैंने अपनी भी कोविड 19 की जांच कराई। जांच में मेरी रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

अगस्त के सात दिन, 1298 मरीज और 19 मौत

-जुलाई के बाद अगस्त महीने में कोरोना की बाढ़ आ गई। पहले ही दिन 182 मरीज मिले थे, जबकि सातवें दिन 312 संक्रमित। इन सात दिनों में कुल 1298 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए, वहीं 19 लोगों ने बीएचयू सहित अन्य कोविड अस्पतालों में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

जुलाई में मिले थे 2271 मरीज

कोरोना का पहला मरीज लॉकडाउन के पूर्व ही 21 मार्च को मिला था। उसके बाद से मरीजों की संख्या इक्का-दुक्का ही बढ़ती रही। 30 जून तक जहां जनपद में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 496 थी। वहीं इसे दोगुना होने में महज 15 दिन ही लगे। एक जुलाई से 15 जुलाई के बीच 483 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा तीन गुना होने में मात्र छह दिन ही लगे। 16 से 21 जुलाई तक 500 नए मरीज मिले। वहीं 22 से 31 जुलाई के बीच 1288 संक्रमित मिले। यानी जुलाई में कुल मिलाकर 2271 मरीज मिले।

डीजल रेल इंजन कारखाना के लोको डिवीजन ने कोरोना संक्रमित कर्मचारियों की मदद के लिए एक सहायतार्थ टीम का गठन किया गया है। यह टीम लोको डिविजन के कर्मचारियों के रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उनकी तथा उनके परिवार की हर संभव मदद करेगी। सहायतार्थ टीम का संचालन के लिए संक्रमित कर्मचारियों का व्हाट््सएप ग्रुप बनाया गया है। जिसमें कर्मचारी अपनी समस्याओं को बता सकते है। संक्रमित कर्मचारियों की जरूरत को पूरा करने के लिए  दस हजार रुपये का कर्मचारी निधि कोष बनाया गया है। संक्रमित कर्मचारियों को आईसोलेट करने और उनके घर को  सैनिटाइज करने, फोन या वाट्सअप एप के जरिए संक्रमित कर्मचारी द्वारा मांगी गई सामग्री को उपलब्ध कराने, इसके साथ ही दवाइयों को 24 घंटे उपलब्ध करवाने की व्यवस्था है ।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.