पूर्वांचल में बुधवार को आकाशीय बिजली का कहर, चंदौली में दो किशोरियों की मौत, कई झुलसे

वाराणसी सहित समूचे पूर्वांंचल में बादलों की सक्रियता के बीच गरज चमक और बारिश का कहर होने से हादसे भी कई हुए हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से मौत और घायल होने की घटनाएं चंदौली और मीरजापुर जिले में हुई हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:19 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:31 PM (IST)
पूर्वांचल में बुधवार को आकाशीय बिजली का कहर, चंदौली में दो किशोरियों की मौत, कई झुलसे
बादलों की सक्रियता के बीच गरज चमक और बारिश का कहर होने से हादसे भी कई हुए हैं।

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी सहित समूचे पूर्वांंचल में बादलों की सक्रियता के बीच गरज चमक और बारिश का कहर होने से हादसे भी कई हुए हैं। पहाड़ी क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से मौत और घायल होने की घटनाएं चंदौली और मीरजापुर जिले में हुई हैं।

चंदौली जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चकिया कोतवाली क्षेत्र के अर्जी खुर्द गांव निवासी हौसला चौहान की पुत्री सोनाली (16) और रणधीर की बेटी छाया (17) की मौत हो गई। वहीं दो अन्य सगी बहनों के साथ ही फिरोजपुर निवासी सुनील यादव (32) व इंद्रपुरवा में किशन (12) झुलस गए। झुलसे लोगों को संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। सोनाली, छाया चौहान, नंदनी व चांदनी बुधवार की दोपहर आम तोड़ने के लिए सिवान की तरफ गई थीं। अचानक मौसम ने करवट बदली और बूंदाबादी शुरू हो गई। वहीं आकाशीय बिजली भी चमकने लगी। बालिकाएं समीप स्थित झाड़ियों में जाकर छिप गई। इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सोनाली और छाया की मौत हो गई। वहीं नंदिनी और चांदनी भी झुलस गईं। घटना से गांव में कोहराम मच गया। स्वजन मौके पर पहुंचे। घायल बालिकाओं को निजी वाहन से जिला संयुक्त चिकित्सालय लाया गया। इसके अलावा फिरोजपुर गांव निवासी सुनील यादव (32) व इंद्रपुरवा गांव निवासी किशन (12) भी झुलस गए। उन्हें एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की जानकारी होने के बाद कोतवाली पुलिस के साथ ही राजस्व विभाग की टीम गांव पहुंची। नायब तहसीलदार रवि रंजन कश्यप ने मृतक किशोरियों के स्वजन व झुलसे लोगों को आर्थिक सहायता का भरोसा दिलाया।

वहीं मीरजापुर जिले में आकाशीय बिजली की चपेट मे आकर दो लोग झुलस गए जिनको राजकीय चिकित्सालय रामनगर रेफर किया गया है। जमालपुर थाना क्षेत्र के मुड़हुआ गांव के सिवान मे बुधवार की दोपहर बाद बरसात के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट मे आ जाने से दो गंभीर रूप से झुलस गए। ग्राम प्रधान हरिशरन मिश्रा ने अपने निजी एंबुलेंस से गंभीर रूप से झुलसे दोनों लोगों को सीएचसी केंद्र पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने राजकीय चिकित्सालय रामनगर के लिए दोनों को रेफर कर दिया। मुड़हुआ गांव निवासी हरि बियार47) एवं नौमी गोड़(54) गांव के उत्तरी सिवान मे बाहा के पास मवेशी चरा रहे थे कि दोपहर बाद करीब ढाई बजे बरसात होने लगी।बरसात के दौरान गिरी आकाशीय बिजली की चपेट मे आकर दोनों गंभीर रूप से झुलस गए।

chat bot
आपका साथी