दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

जोखिम में वाराणसी रोडवेज के फ्रंटलाइनरों की जान, बिना टीका सेवारत कर्मचारियों में व्यवस्था के खिलाफ नाराजगी

रोडवेज के फ्रंटलाइनर बिना वेक्सीनेशन के ही जोखिम मोल रहे हैं।

कोरोना की लहर को रोकने के लिए देशभर में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। दूसरी ओर वाराणसी में रोडवेज के फ्रंटलाइनर बिना वेक्सीनेशन के ही जोखिम मोल रहे हैं। व्यवस्था तंत्र के खिलाफ रोडवेजकर्मियों में गहरी नाराजगी है।

Saurabh ChakravartyMon, 10 May 2021 12:41 PM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना की लहर को रोकने के लिए देशभर में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। दूसरी ओर रोडवेज के फ्रंटलाइनर बिना वेक्सीनेशन के ही जोखिम मोल रहे हैं। व्यवस्था तंत्र के खिलाफ रोडवेजकर्मियों में गहरी नाराजगी है। उन्होंने रोडवेज अफसरों को पत्र लिखकर तत्काल कर्मचारियों के वेक्सीनेशन की मांग की।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम वाराणसी परिक्षेत्र में अभी तक वैक्सीनेशन का काम शुरु नहीं हुआ है। जानलेवा संक्रमण के खतरों से भयभीत कर्मचारियो के सामने मुश्किलें बढ़ गई है।

लगभग 15 सौ रोडवेजकर्मी वंचित

रोडवेज वाराणसी परिक्षेत्र के तहत आने वाले सभी डिपो में लगभग 1500 कर्मचारी कार्यरत है। इनमें कैंट डिपो से संविदा व नियमित मिलाकर लगभग चार सौ कर्मचारी तैनात है। कुछ गिने चुने कर्मचारियों ने खुद ही अस्पताल जाकर टीका लगवा लिया है लेकिन बहुतायत की संख्या में अभी भी ऐसे कर्मचारी है जो इससे वंचित है। बस स्टेशन पर पूछताछ काउंटर के कर्मचारी, चालक- परिचालक और कैश लेने वाले बाबू का यात्रियों से सीधा सरोकार होता है।

कोरोना का ग्रास बने अधिकारी

कोरोना वायरस के चलते वाराणसी परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक सुग्रीव कुमार राय को अपनी जान गवानी पड़ी। वही परिक्षेत्र के गाजीपुर डिपो के दो कर्मचारियों का भी निधन हो गया। दो दर्जन से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित है। उनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

ऐसे में कार्य करने वाले कर्मचारी दहशत भरे माहौल में काम करने को मजबूर है। कैंट डिपो में कार्य करने वाले कुछ कर्मचारियों ने विभागीय लचरता को देखते हुए बहाने से अवकाश ले लिया। दूसरे कर्मचारी भी इसी नक्शे कदम पर चलने का विचार बना रहे हैं।

कर्मचारियों की आवाज मुखर

वेक्सीनेशन कराने की मांग को लेकर रोडवेजकर्मियों की आवाज मुखर हो गई है। रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के शाखा अध्यक्ष विभूति सिंह और शाखा मंत्री अमरनाथ तिवारी सहित कर्मचारी संगठन के लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को संक्रमण काल मे हो रही परेशानी से अवगत कराया। कहा कि जल्द से जल्द कर्मचारी हित में रोडवेज में कैंप लगाकर कर्मचारियों का वैक्सीनेशन किया जाए।

बहुत जल्द ही वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी

वैक्सीन के लिए मुख्यालय पत्र भेजा गया था, बहुत जल्द ही वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरु हो जाएगी।

- संतोष कुमार, कार्यवाहक क्षेत्रीय प्रबंधक वाराणसी परिक्षेत्र

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.