प्रधानमंत्री आवास योजना में आशियाना के लिए अंतिम मौका, पांच फरवरी तक है आवेदन का समय

आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण आवास नहीं बना पा रहे तो आपके लिए अभी मौका है अपना आशियाना बनाने का। आप पांच फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 25 Jan 2020 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 25 Jan 2020 08:34 AM (IST)
प्रधानमंत्री आवास योजना में आशियाना के लिए अंतिम मौका, पांच फरवरी तक है आवेदन का समय
प्रधानमंत्री आवास योजना में आशियाना के लिए अंतिम मौका, पांच फरवरी तक है आवेदन का समय

वाराणसी, जेएनएन। आपके पास यदि कम से कम 21 वर्ग मीटर भूमि है लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण आवास नहीं बना पा रहे तो आपके लिए अभी मौका है अपना आशियाना बनाने का। आप पांच फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

परियोजना अधिकारी डूडा जया सिंह ने बताया कि पीएम आवास योजना (शहरी क्षेत्र) नगर निगम, नगर पालिका परिषद रामनगर एवं नगर पंचायत गंगापुर क्षेत्र में निवास करने वाले ऐसे परिवार जिनके पास अभी तक रहने के लिए पक्का आवास नहीं है। आवास निर्माण हेतु पात्र लाभार्थी का वर्तमान में मकान कच्चा/ अद्र्ध कच्चा (नया निर्मित करने योग्य) होना चाहिये। नगर निकाय क्षेत्र में आवेदक के पास कम से कम 21 वर्गमीटर भूमि उपलब्ध होनी चाहिये।

ऐसे आवेदक जिनको प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) अन्तर्गत लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास निर्माण-नया में लाभ नहीं मिला है और न ही किसी अन्य आवास योजना में लाभान्वित हैं, तो उन परिवारों के लिए अंतिम सुनहरा अवसर हैं। पात्र परिवार अपने संबंधित नगर निगम के जोनल कार्यालय, नगर पालिका परिषद, रामनगर, एवं नगर पंचायत, गंगापुर, वाराणसी के कार्यालय में  पांच फरवरी, 2020 तक संपर्क कर सकते हैं।

इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

योजना का लाभ लेने के लिए पति और पत्नी के आधार की छायाप्रति, आवेदक के बैंक पासबुक की छायाप्रति, जमीन की खतौनी/बैनामा अथवा भवन के असेसमेन्ट नकल, आवदेक का पासपोर्ट साइज का 02 फोटो, मोबाइल फोन नंबर, जिस भवन का निर्माण कराना है उसका सामने से फोटो आदि अभिलेखों के साथ उपलब्ध करा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी