ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए बीएचयू को सौंपी 1000 इंजेक्शनों की खेप, छह पीड़‍ितों की मौत

जिला प्रशासन के प्रयास से सोमवार को बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में लाइपोसोमल एम्फोटेरेसिन बी इंजेक्शन का 1000 वायल सौंपा गया। अब तक की यह सबसे बड़ी खेप मानी जा रही है। इसका लाभ यहां पर भर्ती 132 मरीजों को मिलेगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:29 AM (IST)
ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए बीएचयू को सौंपी 1000 इंजेक्शनों की खेप, छह पीड़‍ितों की मौत
वाराणसी बीएचयू में अभी तक ब्लैक फंगस के 190 मरीज आए हैं।

वाराणसी, जेएनएन। ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए एक राहत भरी खबर है। जिला प्रशासन के प्रयास से सोमवार को बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में एम्फोटेरेसिन बी इंजेक्शन का 1000 वायल सौंपा गया। अब तक की यह सबसे बड़ी खेप मानी जा रही है। इसका लाभ यहां पर भर्ती 132 मरीजों को मिलेगा। इससे पहले भी प्रशासन की ओर से 975 वायल इंजेक्शन बीएचयू अस्पताल को दिए जा चुके हैं।

बीएचयू में भर्ती मरीजों के लिए निश्शुल्क इंजेक्शन की खेप यूपी ड्रग कारपोरेशन से प्राप्त हुआ। इसे अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संजय राय ने एसएस अस्पताल बीएचयू चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता को सौंपा। मंलायुक्त दीपक अग्रवाल व अपर निदेशक डा. एसके उपाध्याय की संस्तुति पर निजी हॉस्पिटल में भर्ती अब तक पांच मरीजों को भी कुल 55 इंजेक्शन रेडक्रास सचिव डा. संजय राय के माध्यम से भुगतान के आधार पर दिया गया है। डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि बीएचयू में अब तक 1975 वायल एम्फोटेरेसिन बी इंजेक्शन शासन से मंगा कर मरीजों के निश्शुल्क इलाज के लिए दिया गया है। इसके अतिरिक्त 200 वायल निजी हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों के इलाज के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से लगातार दिया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए आवश्यक इंजेक्शन व अन्य दवाइयां लगातार मंगाई जा रही है ताकि सभी मरीजों का उचित उपचार हो सके।

ब्लैक फंगस पीड़ित छह की मौत, चार भर्ती

बीएचयू के सरसुंदरलाल अस्पताल में सोमवार को ब्लैक फंगस पीड़ित छह मरीज भर्ती किए गए। वहीं इलाज के दौरान चार की मौत हो गई। चिकित्सा अधीक्षक प्रो. केके गुप्ता ने बताया कि अब तक यहां पर 190 मरीज आ चुके हैं, जिनमें 132 का उपचार चल रहा है। सोमवार को चार मरीजों की मौत के साथ यह आंकड़ा 46 तक पहुंच गया है। कुल मरीजों से 118 का आपरेशन हो चुका है।

chat bot
आपका साथी