वाराणसी कैंट रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म पांच पर लंगूर ने बोगी में की एंट्री, यात्रियों में मचा हड़कंप

प्लेटफार्म नंबर पांच पर रविवार को सुबह 8.20 बजे अफरातफरी का माहौल रहा। गाड़ी संख्या- 02354 लालकुआ - हावड़ा स्पेशल ट्रेन के डी -1 कोच (जनरल बोगी) में एक लंगूर ने एंट्री मारी तो यात्रियों के पसीने छूट गए। किसी तरह लालच देकर उसे बोगी से बाहर निकाला गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 03:26 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 03:26 PM (IST)
वाराणसी कैंट रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म पांच पर लंगूर ने बोगी में की एंट्री, यात्रियों में मचा हड़कंप
बंदर की वजह से प्लेटफार्म नंबर पांच पर रविवार को सुबह 8.20 बजे अफरातफरी का माहौल रहा।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। भगवान शिव की नगरी काशी में प्राइम लोकेशन यानि कैंट रेलवे स्‍टेशन पर इन दिनों एक लंगूर बंदर का आतंक छाया हुआ है। यह लंगूर अमूमन तो लोगों को परेशान नहीं करता लेकिन कब क्‍या हादसा कर दे इसका भी कोई भरोसा नहीं। बीते दिनों दारोगा को काटकर घायल कर चुका है तो दूसरी ओर बोगी में कब्‍जा करके लोगों को परेशान करना भी इसकी आदत में शुमार हो चुका है। इस बाबत ट्रेन में जब लंगूर घुसा तो यात्रियों की सांसें अटकी रहीं। 

कैंट रेलवे स्टेशन स्थित प्लेटफार्म नंबर पांच पर रविवार को सुबह 8.20 बजे अफरातफरी का माहौल रहा। गाड़ी संख्या- 02354 लालकुआ - हावड़ा स्पेशल ट्रेन के डी -1 कोच (जनरल बोगी) में एक लंगूर ने एंट्री मारी तो यात्रियों के पसीने छूट गए। किसी तरह लालच देकर उसे बोगी से बाहर निकाला गया। तब जाकर अंदर बैठे यात्रियों की जान में जान आई। इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो बनाकर एक यात्री ने रेलवे मिनिस्ट्री ऑफ इंडिया के ट्वीटर अकाउंट पर साझा कर दिया। बंदर के उत्पात के बाद इन दिनों कैंट स्टेशन पर लंगूर के आतंक से लोग भयभीत हो गए हैं। कुलियों के अनुसार यह लंगूर चोटिल है, कही से भटक कर यहां आ गया है।

दो दिन पहले भी प्लेटफार्म नंबर पांच पर एक आरपीएफ के दारोगा को उसने काट लिया था। दारोगा अनिल कुमार ने कबीरचैरा स्थित मंडलीय अस्पताल जाकर अपना उपचार कराया। इसी क्रम में रविवार को सुबह 8.20 लालकुआ से चलकर हावड़ा जाने वाली लालकुआ स्पेशल ट्रेन प्लेटफार्म नंबर पांच पर प्लेस हुई थी। अचानक एक लंगूर ट्रेन जनरल कंपार्टमेंट में घुस गया। जिसे देख अंदर बैठे यात्रियों की हलक सूख गई। एक यात्री अजय चौबे ने माहौल भांपते हुए इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल को दी। वीडियो क्लिप बनाकर रेलवे मिनिस्ट्री ऑफ इंडिया को साझा कर दिया। कंट्रोल ने स्थानीय आरपीएफ को तत्काल लंगूर को हटाने का निर्देश दिया। फिर भी कोई राहत नहीं मिली। खुद ही यात्रियों ने लंगूर को लालच देकर बाहर निकाला।

chat bot
आपका साथी