वाराणसी में युवती को बेचने वाले चार शातिर को लालपुर-पांडेयपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

लालपुर-पांडेयपुर थाना क्षेत्र में मानव तस्करी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने रविवार को चार आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 02:20 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 05:24 PM (IST)
वाराणसी में युवती को बेचने वाले चार शातिर को लालपुर-पांडेयपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार
वाराणसी में युवती को बेचने वाले चार शातिर को लालपुर-पांडेयपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

वाराणसी, जेएनएन। लालपुर-पांडेयपुर थाना क्षेत्र में मानव तस्करी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने रविवार को चार आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपितों ने गरीब व असहाय किशोरी, युवतियों एवं महिलाओं को बहला फुसलाकर व काम का लालच देकर वेश्यावृत्ति में धकेलने के साथ ही उन्हें दूसरे राज्यों में बेचने की बात स्वीकारी। इस काम के लिए बाकायदा इनकी पूरी टीम काम करती है। आरोपितों ने बताया कि इसके लिए इन लोगों को ढेरों पैसों भी मिलते थे।

बीते दिनों दरभंगा जिले के बौर गांव निवासी रंजित राम ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली थी। रंजित कमाई के लिए सपरिवार वाराणसी आया और पांडेयपुर स्थित नई बस्ती में किराए के मकान में रहने लगा था। मृतक रंजित के बारे में पुलिस को पता चला कि वह शराब का आदी था। इसी बात को लेकर पत्नी से अक्सर विवाद होता था। इससे आजिज आकर वो रंजित से अलग रहना चाहती थी। आरोपितों ने बताया कि एक महिला जो नई बस्ती पांडेयपुर की रहने वाली है, उसके माध्यम से टीम के नवीन ने उसे बहला फुसलाकर पंचकोशी के पास कमरा दिखाने के लिए बुलाया। इसी बीच नवीन से परिचय होने पर वह उससे लगातार फोन पर बात करता था। इस कारण उसके पति रंजित से उसका अक्सर झगड़ा होता रहता था। अपने जाल में फंसाने के बाद नवीन रंजित की पत्नी को लेकर फरार हो गया। फिर उन दोनों महिलाओं के साथ वह सारनाथ मंदिर आया। यहीं से उसे बेचने की तैयारी शुरू हो गई और महिला को भनक तक नहीं लगी। यहां राजकुमार के साथ महिला का खरीददार रामकृपाल यादव और कुछ साथी मौजूद थे। महिला को शाहजहांपुर में काम दिलवाने के नाम पर गाड़ी में बैठाकर बरूआरी थाना जलालाबाद शाहजहांपुर ले जाया गया। यहां रामकृपाल ने महिला की मांग में ङ्क्षसदूर डाल दिया ताकि उसे रास्ते में कोई दिक्कत न हो और न ही किसी को शक हो। वहां महिला का कई दिनों तक शोषण किया। विरोध करने पर रामकृपाल कहता था मैने तुझे 50 हजार में खरीदा है। पुलिस की पूछताछ में रामकृपाल ने कहा इस काम में उसके कुछ साथी भी शामिल है। हम लोग लड़कियों और औरतों को पैसे के बदले दूसरे प्रदेशों में बेचने और शादी कराने का काम करते हैं। गिरफ्तार नवीन जायसवाल रौनाखुर्द थाना चोलापुर, रामकृपाल यादव बरूआरी थाना जलालाबाद जनपद शाहजहांपुर, झब्बू निवासी अतिबरा थाना जलालाबाद जनपद शाहजहापुर और रीता उर्फ गीता निवासी रसूलगढ़ सारनाथ निवासी हैं।

chat bot
आपका साथी