वाराणसी के पितरकुंडा में लेबर की गला घोंटकर हत्या, सामुदायिक भवन के शौचालय में मिला शव

वाराणसी के सिगरा थानांतर्गत पितरकुंडा क्षेत्र में बुधवार की शाम गला घोंटकर एक लेबर की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। मृतक का शव एक संस्था के भवन में शौचालय के अंदर मिला। फिलहाल मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने साक्ष्य संकलन किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:50 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:50 PM (IST)
वाराणसी के पितरकुंडा में लेबर की गला घोंटकर हत्या, सामुदायिक भवन के शौचालय में मिला शव
सिगरा थानांतर्गत पितरकुंडा क्षेत्र में बुधवार की शाम गला घोंटकर एक लेबर की हत्या का मामला प्रकाश में आया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। सिगरा थानांतर्गत पितरकुंडा क्षेत्र में बुधवार की शाम गला घोंटकर एक लेबर की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। मृतक का शव एक संस्था के भवन में शौचालय के अंदर मिला। फिलहाल मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने साक्ष्य संकलन किया। मौके पर पहुंचे पुलिस महकमे के आलाधिकारियों ने भवन का मुआयना किया।

पितरकुंडा क्षेत्र स्थित प्रजापति समाज के सामुदायिक भवन में कुछ महीनों से मरम्मत कार्य चल रहा था। यहां ठेकेदार के अधीन चार लेबर काम कर रहे थे। जिसमें एक महिला भी शामिल थी। घटना से दो दिन पहले मृतक को अंतिम बार देखा गया था। दो अगस्त की शाम कमरे से लेबर के बाहर निकलने की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद है। प्रजापति भवन के प्रबंधक रतन प्रजापति के अनुसार यहां कुछ दिनों से निर्माण कार्य चल रहा था। जिसके लिए लेबर बुलाए गए थे। मृतक के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं है। पुलिस के अनुसार ठेकेदार और लेबर के साथियों की तलाश की जा रही है। जिससे पूछताछ के बाद घटना से जुड़ी जानकारियां सामने आएंगी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। डीसीपी विक्रांत वीर सिंह ने बताया कि दो दिन पहले मौत हुई होगी। गला घोंटकर हत्या की आशंका है। पुराना होने के कारण शव की अवस्था काफी खराब हो चुकी है। सिगरा इंस्पेक्टर अनूप कुमार शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुक़दमा दर्ज किया जाएगा।

दीवार गिरने से मलबे में दबकर वृद्धा की मौत : बड़ागांव थाना क्षेत्र के अमावर गांव में बुधवार की सुबह जर्जर मकान की दीवार गिरने से उसमें दबकर वृद्धा की मौत हो गई, जबकि एक बच्ची बाल-बाल बच गयी। घटना के बाद गांव में मातम छा गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने उचित मदद का आश्वासन दिए। जानकारी अनुसार गांव की सुदामा देवी (86) सुबह 10 बजे अपने पुराने घर से नए घर आ रही थी। उनके साथ उनकी नतिनी तान्या (12) भी थी। बच्ची आगे व वृद्धा पीछे चल रही थी। दोनों अपने घर के समीप पहुंची थी कि तभी सड़क के किनारे बने स्व. लालजी गुप्ता के मकान की दीवार गिर गई और वृद्धा मलबे की चपेट में आ गई। दीवार गिरने की तेज आवाज और शोरगुल सुनकर आसपास के लोग तत्काल मौके पर पहुंचे तो पता चला कि वृद्धा मलबे में दबी हुई है। मौके पर पहुंचे लोग ईंट हटाकर बाहर निकाले। जब तक लोग अस्पताल लेकर जाते वृद्धा की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद नायब तहसीलदार पिंडरा साक्षी राय और चौकी प्रभारी हरहुआ हरिकेश सिंह मौके पर पहुंचे। वृद्धा के बेटों ने किसी प्रकार की कार्रवाई और पीएम करवाने से इन्कार कर दिया, जिससे पंचनामा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया।

chat bot
आपका साथी