वाराणसी में श्रमिक चौपाल में 28 पात्रों का बना श्रमिक कार्ड, 79 लोगों का ई - श्रम कार्ड में हुआ पंजीयन

आयोजन के दौरान मुख्य अतिथि विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि श्रमिक हित में केंद्र व प्रदेश सरकार की अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिसे कार्यकर्ताओं को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाना चाहिए।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 14 Nov 2021 05:52 PM (IST) Updated:Sun, 14 Nov 2021 05:52 PM (IST)
वाराणसी में श्रमिक चौपाल में 28 पात्रों का बना श्रमिक कार्ड, 79 लोगों का ई - श्रम कार्ड में हुआ पंजीयन
भाजपा श्रम प्रकोष्ठ के तत्वावधान में रविवार को बिरदोपुर स्थित कैलाश मठ में श्रमिक चौपाल का आयोजन हुआ।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। भाजपा श्रम प्रकोष्ठ के तत्वावधान में रविवार को बिरदोपुर स्थित कैलाश मठ में श्रमिक चौपाल का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने 28 पात्रों को श्रम कार्ड भेंट किया। जबकि उनकी मौजूदगी में 79 कामगारों का ई - श्रम कार्ड के लिए पंजीकरण हुआ था।

वाराणसी शहरी क्षेत्र में काफी मजदूरों की संख्‍या है, ऐसे में लंबे समय से श्रमिक कार्ड बनाने के लिए प्रशासनिक सक्रियता का दौर चल रहा था। इस बाबत रविवार को वाराणसी में श्रमिकों के लिए कार्ड बनाने का क्रम शुरू हुआ तो पात्रों के सत्‍यापन के बाद जरूरत मंदों में इस योजना का लाभ दिया गया और उनका पंजीकरण करने के साथ ही उनको सरकारी लाभों के बारे में भी अवगत कराया गया। वहीं लाभार्थियों ने भी अपना पंजीकरण होने के बाद मिलने वाले फायदों को लेकर संतुष्टि जताई। 

मुख्य अतिथि विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि श्रमिक हित में केंद्र व प्रदेश सरकार की अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। जिसे कार्यकर्ताओं को जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाना चाहिए। कहा कि श्रमिक चौपाल के माध्यम से श्रमिकों व अल्प आय करने वाले लोगों के हितों में बनी योजनाओं की जानकारी देना अच्छा प्रयास है। इस चौपाल को वार्ड स्तर पर ले जाने की आवश्यकता है। बताया कि पंडित दीनदयाल का मानना था कि समाज के आखिरी पायदान के व्यक्ति तक संसाधन पहुंचे तो स्वस्थ राष्ट्र निर्माण की परिकल्पना को पूर्ण किया जा सकता है।

इस मौके पर मुख्य अतिथि ने लाभार्थियों में श्रमिक कार्ड का वितरण किया। इसके पूर्व महानगर संयोजक सौरभ सिंह उर्फ मुन्ना ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सह संयोजक आलोक शाह, जोरावर सिंह, राजेंद्र सिंह, शुभम सिंह, प्रियांशु, संजय श्रीवास्तव, मिथिलेश पासवान, मनीष चौहान, संतोष सिंह, स्नेह बंधु गुप्ता, शिव नारायण वर्मा इत्यादि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी