आजमगढ़ में मुख्तार अंसारी के करीबी पूर्व प्रमुख कुंटू सिंह की दो करोड़ की संपत्ति कुर्क

गैंगस्टर के मुकदमे में आजमगढ़ जिला कारागार में निरुद्ध कुख्यात अपराधी व मुख्तार अंसारी के करीबी पूर्व ब्लाक प्रमुख कुंटू सिंह की सात करोड़ की संपत्ति को पुलिस ने कुर्क कर लिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:40 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 04:23 PM (IST)
आजमगढ़ में मुख्तार अंसारी के करीबी पूर्व प्रमुख कुंटू सिंह की दो करोड़ की संपत्ति कुर्क
आजमगढ़ में मुख्तार अंसारी के करीबी पूर्व प्रमुख कुंटू सिंह की दो करोड़ की संपत्ति कुर्क

आजमगढ़, जेएनएन। गैंगस्टर के मुकदमे में जिला कारागार में निरुद्ध कुख्यात अपराधी व मुख्तार अंसारी के करीबी पूर्व ब्लाक प्रमुख कुंटू सिंह की सात करोड़ की संपत्ति को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मंगलवार की शाम कुर्क कर लिया। कुर्की की कार्रवाई में दो भूखंड, एक विद्यालय व दो बैंक खाता शामिल हैं।

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर गांव निवासी व अजमतगढ़ के पूर्व ब्लाक प्रमुख ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह पुत्र रुद्र प्रताप सिंह पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के भी करीबी हैं। वह काफी अर्से से जेल में निरुद्ध हैं। बसपा विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्या के मुख्य आरोपित भी हैं। जिला मजिस्ट्रेट ने गैंगस्टर के एक मुकदमे में कुंटू सिंह की संपत्ति को कुर्क करने का निर्देश दिया। जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर एसडीएम सगड़ी अरविंद सिंह के नेतृत्व में सीओ सगड़ी मनोज कुमार, जीयनपुर कोतवाल गजानंद चौबे फोर्स के साथ मंगलवार की शाम पांच बजे अजमतगढ़ पहुंचे। उन्होंने अजमतगढ़ स्थित कुंटू सिंह के 1900 वर्ग मीटर के 30 लाख रुपये के भूखंड, इसी कस्बे के नदवा सराय मार्ग पर स्थित 115 वर्ग मीटर में 50 लाख रुपये के भूखंड, भटौली इब्राहिमपुर गांव में 900 वर्ग मीटर के क्षेत्रफल में 10 लाख रुपये के कीमती भूखंड को कुर्क कर लिया। इसी के साथ ही देवपुर कमालपुर गांव में एक हेक्टेयर 619 वर्गमीटर में बने विद्यावती देवी शिक्षण व प्रशिक्षण सेवा संस्थान जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 30 लाख है, उसे भी कुर्क कर दिया। विद्यालय की प्रबंधक कुंटू की पत्नी व वर्तमान ब्लाक प्रमुख वंदना सिंह हैं। इसी विद्यालय के नाम से उप्र मेडिकल फैकल्टी लखनऊ के पक्ष में जारी 40 लाख रुपये की बैंक गारंटी व वंदना के नाम से छपरा सुल्तानपुर स्थित बैंक खाता जिनमें 21461 रुपये हैं, को भी प्रशासन ने जब्त कर लिया। बता दें कि एक जुलाई को प्रशासन ने कुंटू की सात करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया था।

chat bot
आपका साथी