Kolkata-ballia-gorakhpur पूर्वांचल कोविड 19 स्पेशल ट्रेन का अब 31 दिसंबर तक होगा संचालन

Kolkata-ballia-gorakhpur पूर्वांचल कोविड 19 स्पेशल ट्रेन का अब 31 दिसम्बर तक होगा संचालन। बलिया जिले को गोरखपुर और कोलकाता से जोड़ने वाली यह ट्रेन चलने से लोगों को काफी सहूलियत मिलेगी। इस फैसले से कोरोना संक्रमण के दौर में यात्रियों को बड़ी राहत मिलना तय है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:38 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 04:57 PM (IST)
Kolkata-ballia-gorakhpur पूर्वांचल कोविड 19 स्पेशल ट्रेन का अब 31 दिसंबर तक होगा संचालन
पूर्वांचल एक्सप्रेस कोरोना स्पेशल ट्रेन का संचालन 31 तक बढ़ाया गया।

बलिया, जेएनएन। कोलकाता से सुरेमनपुर बलिया होकर गोरखपुर तक जाने वाली पूर्वांचल कोविड-19 स्पेशल ट्रेन का परिचालन यात्रियों की सुविधा हेतु रेल प्रबंधन ने 1 महीने के लिए बढ़ा दिया है। अब यह ट्रेन 31 दिसंबर तक चलेगी।

ट्रेन के संचालन सम्बन्धी यह जानकारी सुरेमनपुर के स्टेशन मास्टर एलपी बर्मा ने देते हुए बताया की रेल प्रबंधन ने इस संदर्भ में लिखित आदेश आज भिजवाया है। किंतु पूर्व की तरह हावड़ा से गोरखपुर तक जाने वाली पूर्वांचल एक्सप्रेस का सुरेमनपुर में स्टॉपेज नहीं है। जबकि डाउन में इसका सुरेमनपुर में स्टॉपेज रहेगा।

दूसरी तरफ इस ट्रेन के सुरेमनपुर में स्टापेज नहीं होने के कारण लोगों को भारी असुविधा उठानी पड़ रही है। इस क्षेत्र के बड़ी संख्या में लोग पश्चिमी बंगाल में रहते हैं और वहां से यहां आने के लिए एकमात्र यही ट्रेन है। जिसका सुरेमनपुर में स्टापेज नहीं रखा गया है। जबकि सामान्य पूर्वांचल एक्सप्रेस का यहां पहले स्टॉपेज था। इस ट्रेन का यहां स्टॉपेज नहीं रहने के कारण लोगों को 40 किलोमीटर दूर बलिया जाना पड़ता है और वहां से सैकड़ों रुपया खर्च कर वाहन रिजर्व कर अपने घर आना पड़ता है। डाउन में स्टॉपेज है और अप में नहीं है। रेलवे के इस सोच के बारे में यहां के लोग समझ नहीं पा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी