काशी विश्वनाथ से जुड़ा केदारनाथ धाम, आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण का हुआ लाइव प्रसारण

उत्तराखंड में आदि गुरु शंकराचार्य के प्रतिमा और समाधि का अनावरण भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया। इस मौके पर शुक्रवार को केदारनाथ धाम और काशी विश्वनाथ धाम आपस मे जुड़ गए। केदारनाथ धाम में हुए कार्यक्रम का लाइव प्रसारण श्री काशी विश्वनाथ धाम में किया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 05 Nov 2021 04:21 PM (IST) Updated:Fri, 05 Nov 2021 04:21 PM (IST)
काशी विश्वनाथ से जुड़ा केदारनाथ धाम, आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण का हुआ लाइव प्रसारण
काशी विश्वनाथ से जुड़ा केदारनाथ धाम, आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण का हुआ लाइव प्रसारण

 वाराणसी, जागरण संवाददाता। उत्तराखंड में आदि गुरु शंकराचार्य के प्रतिमा और समाधि का अनावरण भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया। इस मौके पर शुक्रवार को केदारनाथ धाम और काशी विश्वनाथ धाम आपस मे जुड़ गए। केदारनाथ धाम में हुए कार्यक्रम का लाइव प्रसारण श्री काशी विश्वनाथ धाम में किया गया।जिसमें शहर के धर्माचार्य विद्वान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के अर्चक, शास्त्री के अलावा शहर के कई गणमान्य और प्रबुद्ध नागरिक शामिल हुए।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सभी अतिथियों ने इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण एलईडी टीवी के माध्यम से देखा। इस दौरान धर्मार्थ कार्य मंत्री श्री नीलकंठ तिवारी जी ने उपस्थित सभी धर्माचार्य और अर्चकों व शास्त्री को अंग वस्त्र रुद्राक्ष की माला और दुपट्टा प्रसाद देकर सम्मानित किया जबकि कार्यक्रम में उपस्थित मंडल आयुक्त श्री दीपक अग्रवाल ने धर्मार्थ कार्य मंत्री, महापौर श्रीमती मृदुला जायसवाल सहित कई गणमान्य लोगों का सम्मान किया।

इस कार्यक्रम के पश्चात सभी ने परिसर में प्रसाद ग्रहण किया। मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि अन्नकूट के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में सभी विद्वानों गणमान्य नागरिकों का सम्मान हुआ इस मौके पर स्वामी जितेंद्र नंद सरस्वती पातालपुरी मठ के महंत बालक दास महाराज भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव सहित कई साधु संत उपस्थित रहे। मंडल आयुक्त श्री दीपक अग्रवाल ने धर्मार्थ कार्य मंत्री महापौर श्रीमती मृदुला जायसवाल सहित कई गणमान्य लोगों का सम्मान किया इस कार्यक्रम के पश्चात सभी ने परिसर में प्रसाद ग्रहण किया मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि अन्नकूट के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में सभी विद्वानों गणमान्य नागरिकों का सम्मान हुआ इस मौके पर स्वामी जितेंद्र नंद सरस्वती पातालपुरी मठ के महंत बालक दास महाराज सहित कई साधु संत उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी