महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की हैंडबॉल टीम ने रचा इतिहास, 25 वर्ष के बाद यह मिली सफलता

मेजबान महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की पुरुष टीम ने सोमवार को अखिल भारतीय अंतर विवि हैंडबॉल पुरुष प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया।

By Edited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 02:46 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 02:47 AM (IST)
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की हैंडबॉल टीम ने रचा इतिहास, 25 वर्ष के बाद यह मिली सफलता
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की हैंडबॉल टीम ने रचा इतिहास, 25 वर्ष के बाद यह मिली सफलता

वाराणसी, जेएनएन। मेजबान महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की पुरुष टीम ने सोमवार को अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय हैंडबॉल पुरुष प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार खिताब जीता। काशी विद्यापीठ में वर्ष 1995 से हैंडबॉल खेला जा रहा है। 25 वर्ष की तपस्या के बाद यह सफलता मिली। इससे विश्वविद्यालय के शिक्षकों व छात्रों में हर्ष का माहौल है। काशी विद्यापीठ के मैदान पर हुए खिताबी मुकाबले में काशी विद्यापीठ ने पूर्वाचल विश्वविद्यालय जौनपुर को 30-19 गोल से पराजित किया।

विजेता टीम की ओर से विक्रांत सिंह ने 10 गोल किए। जौनपुर की ओर से अमित और अनिल ने पांच-पांच अंक बनाए। पंजाबी विश्वविद्यालय पटियाला ने राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय (आरएमएलए) अयोध्या को 35-19 गोल से मात देकर तीसरा स्थान प्राप्त किया। पटियाला के रविंद्र ने छह व अयोध्या की तरफ से रामानंद तिवारी ने छह गोल किए। समापन समारोह के मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. टीएन सिंह ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. आरपी सिंह ने की। कुल सचिव डा. साहब लाल मौर्या व वित्त अधिकारी राधेश्याम विशिष्ट अतिथि थे। आयोजन सचिव डा. संतोष कुमार ने कार्यक्रम का संचालन किया। डा. सैयद दुलारे हुसैन ने धन्यवाद दिया। इस मौके पर चीफ प्राक्टर प्रो. चतुर्भुज नाथ तिवारी, डा. अमरेंद्र कुमार सिंह, डा. राधेश्याम, डा. राहुल गुप्ता, बीना और अजय नाथ त्रिपाठी सहित अनेक छात्र-छात्राएं मौजूद थीं।

बैडमिंटन में सरकार बने प्रदेश चैंपियन

गाजियाबाद में 23 से 26 जनवरी तक आयोजित यूपी स्टेट मास्टर्स बैडमिंटन के 55 प्लस आयु वर्ग की स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए डा. आरएन सरकार एकल चैंपियन बने। फाइनल में कानपुर के राकेश से वह पहला सेट 21-12 से हार गए। इसके बाद दूसरा सेट 21-08 और तीसरा सेट 21-15 अंक से जीत लिया। सेमीफाइनल में डा. सरकार ने बरेली के दीदार सिंह को 21-12 ब 21-09 से शिकस्त दी।

chat bot
आपका साथी