काशी-अयोध्या राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि भाजपा की प्रतिबद्धता, वाराणसी में बोले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

केंद्रीय मंत्री व उप्र विधान सभा चुनाव कमेटी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को छावनी क्षेत्र के एक होटल में मीडिया कर्मियों से मुखातिब थे। इस दौरान उन्होंने चुनावी सरगर्मी व संगठन की रणनीति पर अहम बातें रखीं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:49 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 09:49 PM (IST)
काशी-अयोध्या राजनीतिक मुद्दा नहीं बल्कि भाजपा की प्रतिबद्धता, वाराणसी में बोले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
केंद्रीय मंत्री व उप्र विस चुनाव कमेटी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान

जागरण संवाददाता, वाराणसी। केंद्रीय मंत्री व उप्र विस चुनाव कमेटी के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को छावनी क्षेत्र के एक होटल में मीडिया कर्मियों से मुखातिब थे। इस दौरान उन्होंने चुनावी सरगर्मी व संगठन की रणनीति पर अहम बातें रखीं। कहा कि काशी व अयोध्या भाजपा के लिए चुनावी मुद्दा नहीं होगा बल्कि यह हमारी प्रतिबद्धता है। उन्होंने चुनाव में विकास, कानून व्यवस्था व जन कल्याणकारी योजनाओं को मुद्दा बनाने का संकेत दिया।

धर्मेंद्र प्रधान ने विपक्षी दलों की रणनीति पर कोई टिप्पणी करने से इंकार करते हुए सिर्फ भाजपा की तैयारियों पर भी बातें कीं। कहा कि काशी विकास का माडल बनेगी। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। बीते सात सालों में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। काशी बिल्कुल बदल सी गई है जो दुनिया के सामने 13 दिसंबर को श्रीकाशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण समारोह के दौरान पूरी भव्यता से सामने होगी। इस समारोह को भव्य बनाने में प्रशासनिक, संगठनात्मक स्तर पर प्रयास तो हो रहा है लेकिन इसमें आम जनमानस की सहभागिता बेहद जरूरी होगी। इसके लिए काशीवासियों से अपील की गई है कि लोकार्पण समारोह के अवसर पर तीन दिन दीपावली जैसा उत्सव मनाया जाए। इसमें घाट से लेकर लोगों के घरों तक दीप जलाए जाएंगे तो झालर की रोशनी में उत्कृष्ट सजावट की जाएगी।

सिर्फ सात सालों की करें तुलना

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि विकास कार्यों व किसान हितों की कसौटी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बीते सात सालों के कार्यों का आकलन किया जाए। इस आधार पर केंद्र में पिछली यूपीए की सरकार के सात साल में किए कार्यों को कसौटी पर रखा जाए। सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि देश किस मुकाम पर है। कहा कि यूपीए सरकार में शूगर व गन्ना किसानों से उत्पादों की 4000 करोड़ रुपये की खरीद होती थी लेकिन एनडीए की सरकार में यह आंकड़ा 22000 करोड़ के पार जा चुकी है। इस उपलब्धि में गन्ना किसानों का शतप्रतिशत भुगतान शामिल है। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय महापमंत्री तरुण चुग, प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा, भाजपा के वरिष्ठ नेता सीआर पाटिल भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी