बलिया में हत्‍यारोपी के समर्थन में जा रहे करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष समेत 33 गिरफ्तार

दुर्जनपुर हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोपी धीरेंद्र सिंह के स्वजनों से मिलने जा रहे करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष संदीप सिंह समेत करीब 40 लोगों को पुलिस ने बूढ़नपुर तहसील के पास रोक लिया। करणी से ना से जुडे़ सभी लोगों को कोयलसा ब्लाक में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 05:43 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:19 PM (IST)
बलिया में हत्‍यारोपी के समर्थन में जा रहे करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष समेत 33 गिरफ्तार
करणी से ना से जुडे़ सभी लोगों को कोयलसा ब्लाक में कड़ी सुरक्षा में रखा गया है।

अाजमगढ़, जेएनएन। बलिया में धीरेंद्र सिंह के स्वजनों से मिलने जा रहे करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष संदीप ङ्क्षसह समेत 33 लोगों को पुलिस ने धारा 151 के उल्लंघन के आरोप में बूढऩपुर तहसील के पास गिरफ्तार कर लिया। सभी को कोयलसा ब्लाक में कड़ी सुरक्षा में रखा गया, जहां से देर शाम एक-एक लाख के निजी मुचलके पर रिहा कर दिया गया। इनके बलिया जाने की भनक पर पुलिस सुबह से ही अंबेडकर बार्डर पर घेराबंदी की थी। वहां करणी सेना के लोग चकमा देने में सफल रहे तो बूढऩपुर में पुलिस ने पकड़ लिया।

फैजाबाद, आंबेडकरनगर के रास्ते करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष के बलिया जाने की खुफिया सूचना पुलिस को मिली थी, जिसके बाद आजमगढ़, आंबेडकरनगर जनपद के बार्डर लोहरा टोल प्लाजा पर पुलिस ने नाकेबंदी कर ली। एएसपी ग्रामीण सिद्धार्थ मानीटरिंग कर रहे थे। पुलिस की तैयारियों की भनक लगते ही करणी सेना की टीम ने बसखारी से ही अपना रास्ता बदल दिया। उनके पहुंचने में देर होने पर आशंका हुई तो पुलिस ने बलिया जाने के सारे रास्ते पर चौकसी बढ़ा दी। बसखारी, आजमगढ़ के दूसरे सभी रास्तों पर नाकेबंदी हुई तो बूढऩपुर में सफलता मिली। प्रदेश अध्यक्ष संदीप सिंह के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह, संगठन की मातृशक्ति ज्योत्सना समेत टीम के साथ रोके गए। पुलिस के जाल बिछाने का असर रहा कि करणी सेना से जुड़े स्थानीय संगठन के लोग भी जहां-तहां रोक लिए गए। बूढऩपुर में करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष बलिया जाने पर अड़े रहे। पुलिस के काफी मान-मनौव्वल के बाद भी बात नहीं बनी तो उन्हें कोयलसा ब्लाक परिसर में रखा गया। उप जिलाधिकारी बूढऩपुर दिनेश मिश्रा, क्षेत्राधिकारी महेंद्र कुमार शुक्ला, थानाअध्यक्ष अतरौलिया दिनेश कुमार यादव, थानाध्यक्ष अहरौला, थानाअध्यक्ष कप्तानगंज और भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी