एटीएस ने सियालदह-राजधानी एक्‍सप्रेस से चार संदिग्धों को उठाया, पीडीडीयू जंक्‍शन से ले गई कानपुर

एटीएस ने सोमवार की देर रात पीडीडीयू जंक्शन से नई दिल्ली-सियालदह राजधानी से चार संदिग्धों को उठाया। संदिग्ध ट्रेन के बी-1 कोच के बर्थ संख्या 25 26 27 व 28 पर सफर कर रहे थे। संदिग्धों के पास नई दिल्ली से सियालदह तक का ई-टिकट मिला है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 01:39 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 05:57 PM (IST)
एटीएस ने सियालदह-राजधानी एक्‍सप्रेस से चार संदिग्धों को उठाया, पीडीडीयू जंक्‍शन से ले गई कानपुर
एटीएस ने पीडीडीयू जंक्शन से नई दिल्ली-सियालदह राजधानी से चार संदिग्धों को उठाया है।

चंदौली, जागरण संवाददाता। कानपुर एटीएस की टीम ने सोमवार की देर रात पीडीडीयू जंक्शन से नई दिल्ली-सियालदह राजधानी से चार संदिग्धों को उठाया। संदिग्ध ट्रेन के बी-1 कोच के बर्थ संख्या 25, 26, 27 व 28 पर सफर कर रहे थे। संदिग्धों के पास नई दिल्ली से सियालदह तक का ई-टिकट मिला है। कानपुर एटीएस ने सभी को हिरासत में ले लिया और पूछताछ के साथ ही कड़‍ियों को जोड़ने के लिए सभी को कानपुर ले जाया गया है। माना जा रहा है कि जल्‍द ही इस मामले में सभी की पहचान और वजह उजागर की जाएगी।     

स्‍थानीय पुलिस सूत्रों के अनुसार कानपुर से एटीएस की टीम को संदिग्‍धों के ट्रेन से सफर करने की सूचना मिलने के बाद से ही टीम ट्रेन की लोकेशन लेने के बाद पूछताछ कर उन तक पहुंचने की कोशिश कर रही थी। पीडीडीयू जंक्‍शन पर ट्रेन पहुंची तो टीम ने सक्रियता के साथ बी-1 कोच के बर्थ संख्‍या 25, 25, 27 और 28 पर यात्रा कर रहे चार लोगों को घेर लिया। पहचान पूछकर सभी को टीम अपने साथ कानपुर लेकर चली गई। इस दौरान स्‍थानीय पुलिस को अधिक जानकारी न देकर सभी संदिग्‍धों से पूछताछ करने की बात बताई गई है। हालांकि, विभागीय सूत्रों के अनुसार चारों पर गंभीर मामले से संंबंधित होने का आरोप है। इस बाबत एटीएस पूर्व से ही जांच कर रही थी।     

एटीएस की टीम कानपुर से ही उनका पीछा कर रही थी। जैसे ही ट्रेन पीडीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची, तभी जवानों ने संदिग्धों को धर-दबोचा। उन्हें वाहन में बैठाकर सड़क मार्ग से कानपुर ले गई। एटीएस ने कुछ दिनों पहले कानपुर से आतंकी को पकड़ा था। उसकी निशानदेही पर लखनऊ से उसके साथी पकड़े गए थे। आतंकियों ने यूपी में बड़ी घटना की साजिश रची थी। जंक्शन से पकड़े गए संदिग्धों के तार उन आतंकियों से जुड़े हो सकते हैं। प्रारंभिक सूचना के अनुसार पकड़े गए चारों संदिग्ध का नाम बापी राज, पिंटू राज, मिथुन मंडल व रोनी पाल है। एटीएस की ओर से पीडीडीयू जंक्शन से पकड़े गए चारों संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक बताए जा रहे हैं। वाराणसी, कानपुर और लखनऊ एटीएस की संयुक्त कार्रवाई के दौरान सभी पकड़े गए हैं। 

chat bot
आपका साथी