लैब तक सैंपल पहुंचने में लग रहे चार से पांच दिन, सीएमओ ने कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई की दी चेतावनी

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिवारीजनों व संपर्क में आए लोगों को सैंपल देने के बाद जो रिपोर्ट एक-दो दिन में मिल जानी चाहिए उसके लिए सप्ताहभर तक इंतजार करना पड़ रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:01 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 12:59 PM (IST)
लैब तक सैंपल पहुंचने में लग रहे चार से पांच दिन, सीएमओ ने कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई की दी चेतावनी
लैब तक सैंपल पहुंचने में लग रहे चार से पांच दिन, सीएमओ ने कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई की दी चेतावनी

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिवारीजनों व संपर्क में आए लोगों को सैंपल देने के बाद जो रिपोर्ट एक-दो दिन में मिल जानी चाहिए, उसके लिए सप्ताहभर तक इंतजार करना पड़ रहा है। विभागीय उदासीनता के कारण लोग सशंकित होकर जीने को विवश हैं। वहीं, विभागीय हेल्पलाइन नंबरों पर फोन करने पर उन्हें गोलमोल जवाब दिया जा रहा है। कोरोना की आशंका में मानसिक तनाव झेल हैं।

घर-परिवार व समाज से दूर एकांतवास झेलने को मजबूर हैं। 10 जुलाई को विभाग ने कुल 1699 पेंडिंग सैंपल की जानकारी दी थी जबकि लैब से जुड़े अधिकारियों ने इसे नकार दिया। उनके मुताबिक पेंडेंसी तब मानी जाएगी, जब सैंपल लैब तक पहुंचे और उनका परीक्षण करना शेष हो। 10 जुलाई की शाम तक बीएचयू के माइक्रो बायोलाजी लैब में कुल 625 पेंडिंग केस थे। वहीं, 11 जुलाई को दिन में 3.50 बजे तक पेंडिंग सैंपल की संख्या 960 थी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से छह, सात व आठ जुलाई को कलेक्ट किए सैंपल नौ जुलाई की शाम को लैब में जमा किए गए। जब सैंपल ही चार-पांच दिन के विलंब से मिल रहे हैं और एक-दो दिन लैब में भी लग रहा है। ऐेसे में विलंब होना स्वाभाविक है। इस संबंध में सीएमओ डा. वीबी सिंह का कहना था कि इस तरह की शिकायत काफी गंभीर है। मामले की जांच कराकर लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रमुख क्षेत्रों को भाजपा ने किया विसंक्रमित

भाजपा की ओर से नगर के विभिन्न इलाकों में विसंक्रमित करने का अभियान शनिवार को चलाया गया। भाजपा क्षेत्रीय अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव ने टीम को रवाना किया। महाअभियान के 11वें चरण में सुभाष नगर, रोडवेज से मलदहिया लोहा मंडी, लहुराबीर, कैलगढ़, संपूर्णानंद, चेतगंज थाना, पिशाचमोचन, मलदहिया चौराहा व अन्य जगहों पर चलाया गया। बीते डेढ़ माह से काशी की सड़कों और गलियों को सैनिटाइज किया जा रहा है। 300 कार्यकर्ता इस कार्य में लगे हैं। सेंट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष विवेक शंकर तिवारी नेतृत्व कर रहे हैं। टीम में युवा भाजपा नेता अमित पांडेय, सतीश चौबे, सुनील कुमार, राजू चक्रवर्ती, अक्षय सिन्हा, विशाल कुमार, अजय उपाध्याय, शुभांगम चौबे, सुनील, मनीष सिंह आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी