IRCTC के पैकेज में वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्‍या की यात्रा शामिल, जानिए पैकेज की अन्‍य विशेषताएं

रेलवे की आइआरसीटीसी टूर पैकेज में इस बार वाराणसी प्रयागराज और अयोध्‍या की यात्रा शामिल की गई है। इस टूर पैकेज में कई विशेषताएं शामिल की गई हैं। इस टूर के बारे में शुक्रवार की रात आइआरसीटीसी की ओर से जानकारी साझा की गई है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:20 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:20 PM (IST)
IRCTC के पैकेज में वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्‍या की यात्रा शामिल, जानिए पैकेज की अन्‍य विशेषताएं
रेलवे की आइआरसीटीसी टूर पैकेज में इस बार वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्‍या की यात्रा शामिल की गई है।

वाराणसी, जेएनएन। रेलवे की आइआरसीटीसी टूर पैकेज में इस बार वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्‍या की यात्रा शामिल की गई है। इस टूर पैकेज में कई विशेषताएं शामिल की गई हैं। इस टूर के बारे में शुक्रवार की रात आइआरसीटीसी की ओर से जानकारी साझा की गई है।

दरअसल कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत के बाद से ही पर्यटन आधारित सेवाएं रद चल रही थीं। अब कोरोना का संक्रमण खत्‍म होने के हालात होने के बाद से ही आइआरसीटीसी की पर्यटन आधारित सेवाएं दोबारा परवान चढ़ने लगी हैं। पर्यटन की शुरुआत का सीजन अब गर्मियों की दस्‍तक के साथ ही शुरू हो चुका है। ऐसे में आइआरसीटीसी का यह पैकेज चैत्र नवरात्र के दौरान धार्मिक पर्यटन की चाह रखने वालों के लिए किसी भी बेस्‍ट आफर से कम नहीं है।  

An evening aarti at #Ganga #Ghat in #Varanasi, a holy dip at the confluence of Ganga, Yamuna & Saraswati at #Prayagraj, a visit to the birthplace of #Lord #Ram at #Ayodhya, this 6D/5N #pilgrimage tour is one of its kind. #Book for just Rs.26780/- pp* on https://t.co/H5UbeOxg9G" rel="nofollow

— IRCTC (@IRCTCofficial) February 26, 2021

टूर पैकेज के बारे में बताया गया है कि वाराणसी के गंगा घाट में एक शाम की आरती, प्रयागराज में गंगा- यमुना और सरस्वती के संगम स्‍‍‍‍थल पर पवित्र डुबकी के साथ ही अयोध्‍या में भगवान राम की जन्मस्थली की यात्रा शामिल है। टूर का कुल दिन छह दिन और पांच रातें शामिल हैं। इस टूर का कुल पैकेज 26780 रुपये प्रति व्‍यक्ति रखा गया है। 11 अप्रैल से यह यात्रा विशाखापत्‍तनम से ि‍विमान के जरिए शुरू की जाएगी। इस पैकेज के बारे में शेष जानकारी वेबसाइट पर दी गई है। 

chat bot
आपका साथी