विधायक विजय मिश्र के मामले में जांच शुरू, जुटाए जा रहे साक्ष्य व मांगे गए अभिलेख

विधायक विजय मिश्र मीरजापर-सोनभद्र एमएलसी रामलली मिश्र और उनके कारोबारी पुत्र विष्णु मिश्र पर दर्ज मुकदमे की जांच शुरू हो गई है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 09:07 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 12:08 AM (IST)
विधायक विजय मिश्र के मामले में जांच शुरू, जुटाए जा रहे साक्ष्य व मांगे गए अभिलेख
विधायक विजय मिश्र के मामले में जांच शुरू, जुटाए जा रहे साक्ष्य व मांगे गए अभिलेख

भदोही, जेएनएन। विधायक विजय मिश्र, मीरजापर-सोनभद्र एमएलसी रामलली मिश्र और उनके कारोबारी पुत्र विष्णु मिश्र पर दर्ज मुकदमे की जांच शुरू हो गई है। सोमवार को धनापुर दक्षिणी(कौलापुर) स्थित आवास पर पहुंचकर पूछताछ की। साथ ही शिकायतकर्ता कृष्णमोहन तिवारी से भवन से संबंधित दस्तावेज मांगे। कोरोना संक्रमण के चलते अदालत में 164 का बयान नहीं हो सका। उधर कृष्णमोहन की बहन पुष्पलता भी एसपी से मिलकर जबरिया घर से निकालने और चेन आदि छिनने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की। आरोप लगाया कि दो दिन हो गया जान से मारने की धमकी दी जा रही है पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। 

गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के कौलापुर निवासी कृष्णमोहन तिवारी ने तहरीर देकर आरोप लगाया था कि विधायक विजय मिश्र उसके परिवार को मारपीट कर मकान पर कब्जा कर लिया है। आरोप लगाया कि उसके नाम से फर्म चलाई जा रही है, साथ ही कई विभागों में रजिस्ट्रेशन कराकर उनके नाम से ठेकेदारी भी किया जा रहा है। कुछ महीने बाद ही विधायक ने फर्म को अपने हाथ में ले लिया और पूरा कार्य स्वयं करने लगे। पैसे का लेन-देन अपने स्वयं के फर्मों के खाते में तथा अपनी पत्नी रामलली व अपने पुत्र विष्णु मिश्र के खाते में जमा कराने लगे। धमकी देकर चेकों पर हस्ताक्षर कराकर नेट बैंकिंग और सभी अभिलेख अपने पास रख लिए। पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसपी रामबदन ङ्क्षसह ने बताया कि अभी शिकायतकर्ता कृष्णमोहन तिवारी से अभिलेख मांगे गए हैं। इसके पश्चात विधायक आदि को भी नोटिस जारी कर अभिलेख लिए जाएंगे। बताया कि मामले की जांच पूरी तरह निष्पक्ष तरीके से किया जाएगा।

एसपी ने मिलीं कृष्णमोहन की बहन पुष्पलता

कृष्णमोहन तिवारी की बहन पुष्पलता मिश्रा सोमवार को एसपी से मिलकर शिकायत दर्ज कराई। आरोप लगाया कि कौलापुर स्थित भवन आदि में वह 40 फीसद की मालिक है कृष्णमोहन और उनके लड़के आदि ने मारपीट कर घर में रहने नहीं दे रहे हैं। जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इसकी शिकायत भी कोतवाली में की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अभी तक आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं कियाा गया। एसपी ने मामले में कार्रवाई कराने का भरोसा दिलाया।

सरकार के इशारे पर हो रही कार्रवाई

विधायक विजय मिश्र ने आरोप लगाया कि सरकार के इशारे पर फर्जी मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई हो रही है। उनका पूरा परिवार 107 ख में पिछले 34 साल से रह रहे हैं। ब्लाक प्रमुख, जिला पंचायत,विधायक पद पर चुनाव इसी पते से लड़े हैं। मतदाता सूची में भी उनका नाम कौलापुर में ही दर्ज है। कृष्णमोहन चार अगस्त को बंधक बनने का आरोप लगा रहे हैं जबकि वह और उनके पुत्र सूरज पांच अगस्त को खमटिहां भोज कार्यक्रम में शामिल हुए थे। गोपीगंज पुलिस ने बुलाकर प्राथमिकी दर्ज की है। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को पत्र भेजकर आरोप लगाया है कि यह पूरी तरह मामला सिविल का है। बगैर जांच किए पुलिस संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूर्वांचल में ब्राह्मणों का सफाया करने के लिए सरकार के इशारे पर कार्रवाई की जा रही है। जिससे एक जाति विशेष के लोगों को स्थापित किया जा सके

chat bot
आपका साथी