भदोही में अंतरराष्ट्रीय कालीन मेले के लिए करना होगा इंतजार, अंतरराष्ट्रीय विमानों पर 31 मार्च तक रोक

कोरोना की नई स्ट्रेन के चलते भदोही में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला अभी इंतजार करना होगा। जर्मनी ब्रिटेन के बाद अब दक्षिण अफ्रीका व ब्राजील जैसे देशों में कोरोना संक्रमण फैलने से अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक 31 मार्च तक बढ़ा दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:42 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:42 PM (IST)
भदोही में अंतरराष्ट्रीय कालीन मेले के लिए करना होगा इंतजार, अंतरराष्ट्रीय विमानों पर  31 मार्च तक रोक
कोरोना की नई स्ट्रेन के चलते भदोही में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला अभी इंतजार करना होगा।

भदोही, जेएनएन। कोरोना की नई स्ट्रेन के चलते भदोही में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला अभी इंतजार करना होगा। जर्मनी, ब्रिटेन के बाद अब दक्षिण अफ्रीका व ब्राजील जैसे देशों में कोरोना संक्रमण फैलने से अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक 31 मार्च तक बढ़ा दिया है। ऐसे में भदोही में कालीन मेले का आयोजन संभव नहीं है।  इसे लेकर कालीन निर्यात संवर्धन परिषद (सीईपीसी) भी चिंता में पड गई है। परिषद के चेयरमैन का कहना है कि एक अप्रैल से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होने के बाद इस पर विचार किया जाएगा। सब कुठ ठीक रहा तो मई के अंतिम सप्ताह में आयोजन किया जा सकता है।

भदोही में दो साल से बनकर तैयार मेगा मार्ट में अंतरराष्ट्रीय  स्तर के कालीन मेला आयोजन की तैयारियां लंबे समय से चल रही है लेकिन हर बार कोई न कोई अड़चन उत्पन्न हो जाती है जिससे आयोजन टल जाता है। 31 दिसंबर को मुख्यमंत्री के हाथों लोकार्पण किए जाने के बाद मार्च अथवा अप्रैल में मेले के आयोजन की उम्मीद थी। इसके लिए सीईपीसी के पदाधिकारी तेजी से तैयारी में जुटे थे। जब तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें नहीं शुरू होती तब तक आयोजन की स्थिति भी स्पष्ट नहीं होगी।

जून से पहले- पहले हर हाल में भदोही में नवनिर्मित मेगा मार्ट में मेले का आयोजन करना है

जून से पहले- पहले हर हाल में भदोही में नवनिर्मित मेगा मार्ट में मेले का आयोजन करना है। अधिक से अधिक आयातकों की भागीदारी सुनिश्चित हो इसके लिए अंतरराष्ट्रीय  उड़ानों का शुरू होना जरूरी है। परिषद नजर बनाए हुए है। उडानें शुरू होते ही मेले की तिथि घोषित कर दी जाएगी।

-सिद्धनाथ ङ्क्षसह, चेयरमैन, कालीन निर्यात संवर्धन परिषद।

chat bot
आपका साथी