टीजीटी पर खुफिया विभाग की रहेगी नजर, वाराणसी में 6002 परीक्षार्थियों के लिए 12 केंद्र बनाए

टीजीटी-जीव विज्ञान की परीक्षा 31 जुलाई को सुबह नौ बजे से 11.30 बजे तक होगी। 6002 परीक्षार्थियों के लिए 12 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले केंद्र पर पहुंचने का निर्देश दिया है ताकि गेट पर परीक्षार्थियों थर्मल स्कैनिंग हो सके।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:08 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:08 PM (IST)
टीजीटी पर खुफिया विभाग की रहेगी नजर, वाराणसी में 6002 परीक्षार्थियों के लिए 12 केंद्र बनाए
टीजीटी-जीव विज्ञान की परीक्षा 31 जुलाई को होगी।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी-जीव विज्ञान) की परीक्षा 31 जुलाई को सुबह नौ बजे से 11.30 बजे तक होगी। जनपद में 6002 परीक्षार्थियों के लिए 12 केंद्र बनाए गए हैं। वहीं परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले केंद्र पर पहुंचने का निर्देश दिया है ताकि गेट पर परीक्षार्थियों थर्मल स्कैनिंग हो सके। शुचिता पूर्वक परीक्षा कराने के लिए खुफिया विभाग को एलर्ट किया गया है।

परीक्षा की तैयारी को लेकर राइफल क्लब में अपर जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम-सिटी) गुलाब चंद्र की अध्यक्षता में बुधवार को केंद्राध्यक्षों, सेक्टर मजिस्टे्रटों व स्टेटिक मजिस्टे्रटों की बैठक बुलाई गई थी। इस दौरान सभी केंद्राध्यक्षों को कोविड प्रोटोकाल के संग परीक्षा कराने का निर्देश दिया गया। यही नहीं परीक्षा के दौरान सीसी टीवी कैमरे का फुटेज भी सुरक्षित रखने का निर्देश दिया गया है। वही परीक्षा के दौरान केंद्र के 200 मीटर की परिधि में फोटो स्टेट व साइबर कैफे की दुकानें बंद रहेंगी। बैठक का संचालन डीआइओएस डा. विनोद कुमार राय ने किया।

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के स्नातक व स्नातकोत्तर की परीक्षाएं 16 जुलाई से जारी है। वहीं बुधवार को हरिश्चंद्र पीजी कालेज के केंद्र पर तृतीय पाली की परीक्षा में बीए द्वितीय खंड की परीक्षार्थी प्रियंका की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इसकी जानकारी लगते ही छात्रसंघ उपाध्यक्ष अमन यादव ने छात्रा को कबीरचौरा स्थित शिव प्रसाद गुप्त मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्रियंका का इलाज चल रहा है। अमन ने आरोप लगाया कि कालेज प्रशासन ने छात्रा की कोई मदद नहीं की। बहरहाल बीमार होने के कारण परीक्षार्थी की परीक्षा छूट गई। 11 व 12 अगस्त को होगी 29 व 30 जुलाई की परीक्षा जागरण संवाददाता, वाराणसी : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ प्रशासन ने 29 व 30 जुलाई को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी है। कुलसचिव डा. सुनीता पांडेय के मुताबिक अब यह परीक्षाएं क्रमश: 11 व 12 अगस्त को होगी।

chat bot
आपका साथी