वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आगमन को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट, एसपीजी आज करेगी बैठक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 25 को आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर है। सुरक्षा का खाका खींचा जा रहा है। पीएम की सुरक्षा व्यवस्था और रूट प्लान की कार्ययोजना को अंतिम रूप देने के लिए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार को नई दिल्ली से आ जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 08:20 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 08:20 AM (IST)
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के आगमन को लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट, एसपीजी आज करेगी बैठक
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 25 को आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर है। सुरक्षा का खाका खींचा जा रहा है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 25 अक्टूबर को आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर है। सुरक्षा का खाका खींचा जा रहा है। पीएम की सुरक्षा व्यवस्था और रूट प्लान की कार्ययोजना को अंतिम रूप देने के लिए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप के अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार को नई दिल्ली से आ जाएगी। एसपीजी के अधिकारियों की यह टीम बाबतपुर एयरपोर्ट पर एडवांस सिक्योरिटी लाइजनिंग (एएसएल) बैठक करेगी।

इस बैठक में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही बिजली व स्वास्थ्य विभाग, पीडब्लूडी, नगर निगम और अग्निशमन विभाग सहित अन्य महत्वपूर्ण सरकारी विभागों के अधिकारी शामिल होंगे। बैठक का उद्देश्य यही रहता है कि प्रधानमंत्री के आगमन के दौरान सड़क, साफ-सफाई, मंच से लगायत कहीं भी कोई कमी न रह जाए। पीएम के कार्यक्रम स्थल पर एसपीजी सुरक्षा इंतजाम की जांच करने के बाद अपने कब्जे में ले लेगी। वहां आम लोगों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित हो जाएगा। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए आइबी समेत सभी खुफिया एजेंसियां भी अलर्ट हैं। कार्यक्रम स्थल के आसपास के इलाकों में भ्रमण करने के साथ इनपुट जुटाए जा रहे हैं। आसपास रहने वाले लोगों का सत्यापन किया जा रहा है। एडीजी व आइजी की देखदेख में तैयारियां चल रही हैं।

प्रधानमंत्री से मुलाकात की वकीलों ने मांगी इजाजत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कराने की वकीलों ने प्रशासन से अनुमति मांगी है। गुरुवार को सेंट्रल बार एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैयालाल पटेल के नेतृत्व में अधिवक्ताओं के प्रतिनिधिमंडल ने अपर नगर मजिस्ट्रेट (प्रथम) सुरेंद्र बहादुर सिंह को पत्रक सौंपा। पत्रक में कचहरी परिसर में व्याप्त विभिन्न समस्याओं व अधिवक्ताओं को भी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की ओर ध्यान आकृष्ट कराने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात की अनुमति देने की अपील की है। प्रतिनिधिमंडल में उपाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्रा, सुजीत पांडेय, विशाल मौर्य, राजा आनंद ज्योति, विनय कुमार सिंह, संजय सिंह दाढ़ी, नित्यानंद राय आदि अधिवक्ता शामिल थे।

chat bot
आपका साथी