28 सितंबर तक शारदीय नवरात्र मेला तैयारी पूर्ण करने का निर्देश, मीरजापुर नगर मजिस्ट्रेट ने विंध्यधाम का किया निरीक्षण

मीरजापुर शारदीय नवरात्र मेले की तैयारी को लेकर नगर मजिस्ट्रेट ने विंध्यधाम पहुंचकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कहा कि सड़क खोदकर जगह-जगह एकत्रित किए गए कूड़े को तत्काल हटाया जाए और साफ-सफाई कराकर सड़कें भी दुरूस्त कराई जाए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:37 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:42 PM (IST)
28 सितंबर तक शारदीय नवरात्र मेला तैयारी पूर्ण करने का निर्देश, मीरजापुर नगर मजिस्ट्रेट ने विंध्यधाम का किया निरीक्षण
शारदीय नवरात्र मेले की तैयारी को लेकर नगर मजिस्ट्रेट ने विंध्यधाम पहुंचकर निरीक्षण किया।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। शारदीय नवरात्र शुरू होने से एक पखवाड़ा पूर्व तैयारियाें की समीक्षा, निरीक्षण व ससमय कार्य पूर्ण करने का निर्देश देने का दौर शुरू हो चुका है। बुधवार को नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह ने नगर पालिका व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों, कर्मचारियों संग विंध्यधाम पहुंचकर नवरात्र मेला तैयारियाें का निरीक्षण किया और ससमय तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश दिया।

6/7 अक्टूबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र मेले की तैयारी को लेकर नगर मजिस्ट्रेट ने विंध्यधाम पहुंचकर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कहा कि सड़क खोदकर जगह-जगह एकत्रित किए गए कूड़े को तत्काल हटाया जाए और साफ-सफाई कराकर सड़कें भी दुरूस्त कराई जाए। ईओ नगर पालिका को मलबा हटाने व नाली सफाई का निर्देश दिया। नगर मजिस्ट्रेट ने बरतर से थाना कोतवाली रोड, पक्का घाट, न्यू वीआईपी गली समेत मंदिर परिसर का भी भ्रमण किया। 28 सितंबर तक सभी तैयारियां पूर्ण करने का निर्देश दिया। विंध्य कारिडाेर के अंतर्गत ध्वस्त किए गए मकान-भवन निर्माण कार्य 25 सितंबर तक पूर्ण कराने को कहा, जिससे मेला तैयारी कार्य आसानी से पूर्ण किया जा सके। गंगा घाटों पर बैरिकेडिंग, प्रकाश व सुरक्षा व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। विशेषकर दीवान घाट, पक्का घाट व अखाड़ा घाट पर गोताखोराें की भी व्यवस्था होगी। वैसे तो सख्त निर्देश के बाद भी हर बार आधी-अधूरी तैयारियाें के बीच नवरात्र मेला शुरू होता है और प्रशासन की सारी तैयारियां व निर्देश धरी की धरी रह जाती है। विंध्य कारिडोर के चलते अधिकारियों व कर्मचारियों की सक्रियता और बढ़ गई है। नवरात्र शुरू होने में अभी वक्त है। समय रहते तैयारियां पूर्ण कर ली गई तो मेला सकुशल संपन्न होने में कोई परेशानी नहीं होगी और श्रद्धालु विंध्य कारिडोर की झलक भी देख सकेंगे।

बीएलओ व सुपरवाइजर ड्यूटी से मुक्त रखे जाएं शिक्षक : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक बुधवार को रतनगंज स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में हुई। इसमें अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ उपाध्यक्ष जय प्रताप सिंह ने शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा की गई। राजगढ़ ब्लाक अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि एक सितंबर से परिषदीय विद्यालय खुल गए हैं। निर्धारित मीनू के अनुसार एमडीएम संचालन भी हो रहा है। बावजूद इसके विद्यालयों को अनाज मुहैया नहीं कराया गया है। परिवर्तन लागत भी पूर्व से माइनस में चल रहा है, इससे एमडीएम संचालन में परेशानी हाे रही है। उन्होंने कहा कि रसोइयों का मानदेय अप्रैल 2021 से खाते में नहीं भेजा गया है। अखिलेश सिंह ने शिक्षकों को बीएलओ व सुपरवाइजर ड्यूटी से मुक्त रखने की मांग की। कहा कि सभी ब्लाकों के शिक्षकों को 31 दिसंबर तक वित्तीय वर्ष 2020, 2021 का लेखा पर्ची मुहैया कराने की मांग की।

chat bot
आपका साथी