शस्त्र लाइसेंस, वरासत और नवीनीकरण की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश, वाराणसी पुलिस कमिश्नर की बैठक

वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने मंगलवार को यातायात पुलिस लाइन स्थित सभागार में महकमे के सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। इसमें उनके साथ विचार विमर्श किए गए तथा उनकी समस्याओं को सुना गया व निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:21 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:21 PM (IST)
शस्त्र लाइसेंस, वरासत और नवीनीकरण की समस्याओं के निस्तारण के निर्देश, वाराणसी पुलिस कमिश्नर की बैठक
शस्त्र लाइसेंस, वरासत व नवीनीकरण में आ रही समस्याओं के निस्तारण को अपर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय को निर्देश दिए गए।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने मंगलवार को यातायात पुलिस लाइन स्थित सभागार में महकमे के सेवानिवृत्त अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। इसमें उनके साथ विचार विमर्श किए गए तथा उनकी समस्याओं को सुना गया व निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए। शस्त्र लाइसेंस, वरासत व नवीनीकरण में आ रही समस्याओं के निस्तारण के लिए अपर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय को निर्देश दिए गए।

पुलिस पेंशनर्स कल्याण बोर्ड के सचिव द्वारा अवगत कराया गया कि जिले में कुल पुलिस पेंशनर की संख्या 2850 है। सचिव से पुलिस कमिश्नरेट के पेंशनरों की थानावार सूचना उपलब्ध कराने को कहा गया, जिससे इनकी प्रतिमाह (द्वितीय रविवार) मीटिंग कराई जा सके। चिकित्सा प्रतिपूर्ति से संबंधित बिल सत्यापन समयबद्ध रूप से कराए जाने के निर्देश दिए गए। साइबर अपराध से बचाव के लिए उन्हें जागरूक किया गया। मृतक आश्रित सहधर्मिणी के पेंशन प्रकरण में हस्ताक्षर मिलान की कार्रवाई समयबद्ध किए जाने के लिए कोषागार के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करने को कहा गया। बैठक में पुलिस उपायुक्त काशी जोन अमित कुमार, वरुणा जोन विक्रांत वीर, एडीसीपी मुख्यालय आदित्य लाग्हें, पुलिस पेंशनर्स कल्याण बोर्ड के सचिव हरिशंकर दुबे व उपाध्यक्ष सर्वजीत शाही मौजूद थे।

पूर्व छात्र नेता पर जानलेवा हमले में आरोपित का समर्पण : कैंट थानांतर्गत घौसाबाद क्षेत्र में 13 जुलाई की रात पूर्व छात्र नेता राहुल राज पर जानलेवा हमले में शामिल संदीप सोनकर ने पुलिस को चकमा देकर मंगलवार को एससीएसटी कोर्ट में समर्पण कर दिया। कोर्ट ने आरोपित को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। बस ट्रैवल ऑफिस खोलने के विवाद में आजाद नामक युवक से राहुल राज की पुरानी रंजिश चल रही थी। साजिश के तहत ऑटो सवार बदमाशों ने राहुल राज को गोली मारकर घायल कर दिया था। तफ्तीश के दौरान मुख्य आरोपित आजाद सोनकर समेत तीन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। बाद में चौकाघट क्षेत्र निवासी मयंक गुप्ता को पुलिस ने छावनी क्षेत्र स्थित कैंट स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार से गिरफ्तार किया था। फरार संदीप सोनकर की तलाश पुलिस कर रही थी। उसने ही राहुल राज को गोली मारी थी।

chat bot
आपका साथी