वाराणसी के बीएचयू में बने डीआरडीओ कोविड हास्पिटल में अस्थाई पुलिस चौकी, मरीज और तीमारदार के साथ बेहतर व्यवहार के निर्देश

डीआरडीओ द्वारा बीएचयू एम्फी थिएटर में बने कोविड हास्पिटल का संचालन शुरू हो गया है। हास्पिटल सुरक्षा के संदर्भ में अपर पुलिस आयुक्त कानून व व्यवस्था अनिल कुमार सिंह ने मातहतों व हास्पिटल कर्मियों संग बैठक की जिसमें उन्होंने सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 08:50 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 08:50 AM (IST)
वाराणसी के बीएचयू में बने डीआरडीओ कोविड हास्पिटल में अस्थाई पुलिस चौकी, मरीज और तीमारदार के साथ बेहतर व्यवहार के निर्देश
पुलिस कर्मी मरीजों व उनके परिवारीजन की हर संभव मदद करें।

वाराणसी, जेएनएन। डीआरडीओ द्वारा बीएचयू एम्फी थिएटर में बने कोविड हास्पिटल का संचालन शुरू हो गया है। हास्पिटल सुरक्षा के संदर्भ में अपर पुलिस आयुक्त कानून व व्यवस्था अनिल कुमार सिंह ने मातहतों व हास्पिटल कर्मियों संग बैठक की जिसमें उन्होंने सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहा कि यहां अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित की गई है। इसका प्रभार इंस्पेक्टर मोहित यादव को सौंपा गया है। साथ ही चार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों और कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि जो मरीज और तीमारदार साथ आए उनके साथ व्यवहार उच्च कोटि का होना चाहिए। उनकी पूरी मदद करें। यहां पर जो भी ड्यूटी करे चाहे वह सुरक्षाकर्मी हो या हास्पिटल कर्मी पूरी सेवा भाव से करें। मरीजों व उनके परिवारीजन की हर संभव मदद करें। किसी के साथ भी किसी प्रकार का दुव्र्यवहार न करें। साथ ही हास्पिटल में जो भी सैन्यकर्मी ड्यूटी में लगे हैं, उनके साथ भी परस्पर समन्वय बनाकर साथ मिलकर कार्य करें। बताया कि कोविड हास्पिटल में जो भी अस्थाई निर्माण किया गया है उसके सुरक्षा के संबंध में इलेक्ट्रिक सेफ्टी विभाग, पीडब्लूडी सहित अन्य विभागों से सघन जांच कराके प्रमाण पत्र प्राप्त कर लिया गया है। सुरक्षा के लिए चौकी की भी स्थापना कर दी गई है। किसी को कोई भी दिक्कत नहीं होगी। बैठक में पुलिस उपायुक्त काशी जोन अमित कुमार, अपर पुलिस उपायुक्त विकास चंद्र त्रिपाठी, सहायक पुलिस आयुक्त चक्रपाणि त्रिपाठी, लंका थाना प्रभारी निरीक्षक महेश पांडेय के अलावा बीएचयू के चीफ प्राक्टर व अन्य संबंधित लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी