Good News : कोरोना वैक्सीन लगवा चुके लोगों को इंडिगो एयरलाइंस की यात्रा पर मिल रही 10 फीसदी छूट

कोरोना के मामले धीरे- धीरे कम हो रहे हैं जिससे हवाई यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। ऐसे में विमानन कंपनियों द्वारा हवाई यात्रियों के लिये लुभावने आफर दिये जा रहे हैं। इंडिगो एयरलाइंस ने भी सोमवार को एक नये आफर का एलान किया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 11:17 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 12:28 PM (IST)
Good News : कोरोना वैक्सीन लगवा चुके लोगों को इंडिगो एयरलाइंस की यात्रा पर मिल रही 10 फीसदी छूट
इंडिगो एयरलाइंस ने भी सोमवार को एक नये आफर का एलान किया है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। देश में कोरोना के मामले धीरे- धीरे कम हो रहे हैं जिससे हवाई यात्रियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। ऐसे में अलग- अलग विमानन कंपनियों द्वारा हवाई यात्रियों के लिये लुभावने आफर दिये जा रहे हैं। इसी कड़ी में इंडिगो एयरलाइंस ने भी सोमवार को एक नये आफर का एलान किया है। कंपनी की ओर से इस छूट पैकेज का नाम वैक्‍सीफेयर दिया गया है। 

कंपनी की तरफ से बताया गया है कि कोविड-19 की वैक्सीन लगवा चुके लोगों को​ किसी भी सेक्टर में घरेलू हवाई यात्रा के लिये टिकट शुल्क पर 10 फीसदी की छूट दी जायेगी। वैक्सी फेयर नाम से लांच इस आफर के लिये टिकट की बुकिंग शुरू हो गयी है। एक अगस्त से या उसके बाद हवाई यात्रा करने वाले लोग इसका लाभ उठा सकते हैं। टिकट बुकिंग के समय ही वैक्सीनेटेड चुनना होगा। यात्रा के समय वैक्सीन लगवाने का प्रमाण पत्र एयरलाइंस के चेक इन काउंटर पर दिखाना होगा, यदि ऐसा नहीं किया जायेगा तो चेक इन काउंटर पर 10 फीसदी आफर के तरह छोड़ा गया शुल्क लेने के बाद ही यात्रा करने दिया जायेगा।

आनलाइन टिकट बुकिंग पर मिलेगा लाभ : एयरलाइंस द्वारा जारी सूचना अनुसार वैक्सी फेयर का लाभ एयरलाइंस की वेबसाइट से टिकट बुकिंग पर ही मिलेगा। काउंटर या अन्य किसी माध्यम से बुकिंग कराने पर इसका लाभ नहीं मिल सकेगा। टिकट बुकिंग के लिये एयरलाइंस के ​वेबसाइट पर ​टिकट बुकिंग आप्शन सलेक्ट करने के बाद वैक्सीनेटेड सलेक्ट करना होगा। उसके बाद वैक्सीनेशन स्टेटस में पहला और दूसरा डोज चुनना पड़ेगा फिर रूट और विमान संख्या सलेक्ट करने के बाद अपना पहचान पत्र अपलोड करना होगा। इस बारे में सोमवार को एयरलाइंस द्वारा ट्वीट करके भी जानकारी दी गयी है वहीं इस आफर से संबंधित सभी जानकारी एयरलाइंस के वेबसाइट पर भी है।

कोरोना काल में यात्रियों की घट गई संख्‍या : कोरोना संक्रमण काल में मार्च माह के मध्‍य से विमान यात्रियों की संख्‍या कम होनी शुरू हुई और जून माह के अंत तक यह बनी रही। हालांकि जून माह की शुरुआत में कोरोना संक्रमण के मामले घटने के बाद लोगों की आवाजाही विमान से शुरू हो गई और घाटे में चल रही विमान कंपनियों को मानो संजीवनी मिल गई। हालांकि, कोविड निगेटिव का सर्टिफि‍केट साथ में जरूरी होने की वजह से कई यात्री विमान में यात्रा करने से भी वंचित रह गए। अब कोरोना का टीका लगवाने को प्रेरित करने के लिए इंडिगो की ओर से आफर आने के बाद वैक्‍सीनेशन करवा चुके लोग इंडिगो से यात्रा पर यकीनन तरजीह देंगे। 

chat bot
आपका साथी