वाराणसी के रुद्राक्ष में बुकिंग तेज, इंडियन इं‍डस्‍ट्रीज एसोसिएशन का होगा अगला कार्यक्रम

पूर्वांचल में औद्योगिक विकास की संभावनाएं एवं इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की भूमिक विषय पर आइआइए की ओर से इस सेंटर में 27 जुलाई को शाम पांच बजे संगोष्ठी प्रस्तावित है। इस संगोष्ठी में सरकार की मंशा के अनुरूप पूर्वांचल में तीव्र औद्योगिक विकास के लिए मंथन किया जाएगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 08:00 PM (IST)
वाराणसी के रुद्राक्ष में बुकिंग तेज, इंडियन इं‍डस्‍ट्रीज एसोसिएशन का होगा अगला कार्यक्रम
संगोष्ठी में सरकार की मंशा के अनुरूप पूर्वांचल में तीव्र औद्योगिक विकास के लिए मंथन किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के जिस अंतरराष्ट्रीय रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का 15 जुलाई को उद्घाटन किया था उसमें अब कार्यक्रम कराने के लिए बुकिंग तेज हो गई है। गुरुवार को जहां आइएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) की ओर से यहां पर पहला कार्यक्रमम आयोजित किया गया। वहीं दूसरा कार्यक्रम आइआइए (इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन) की ओर से होने जा रहा है।

पूर्वांचल में औद्योगिक विकास की संभावनाएं एवं इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की भूमिक विषय पर आइआइए की ओर से इस सेंटर में 27 जुलाई को शाम पांच बजे संगोष्ठी प्रस्तावित है। इस संगोष्ठी में सरकार की मंशा के अनुरूप पूर्वांचल में तीव्र औद्योगिक विकास के लिए मंथन किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आयुक्त वाराणसी मंडल दीपक अग्रवाल एवं आयुक्त विंध्याचल मंडल योगेश्वर राम मिश्रा तथा विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी वाराणसी कौशल राज शर्मा होंगे। इन अधिकारियों ने ने अपनी उपस्थिति की सहमति प्रदान कर दी है। संगोष्ठी की अध्यक्षता आइआए के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार अग्रवाल करेंगे।

वहीं एसोसिएशन के राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं भारतीय जनता पार्टी लघु उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुश पुरी भी कार्यक्रम में सहभागिता करेंगे। यह जानकारी एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी, राजेश भाटिया आदि ने दी है। चौधरी ने बताया कि यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री एवं वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी ने जिस अंतरराष्ट्रीय रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण किया था उसमें हमारे एसोसिएशन का कार्यक्रम होने जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस संगोष्ठ में पूर्वांचल में औद्योगिक विकास एवं रोजगार के द्वार खुलेंगे। साथ ही पूर्वांचल के उद्यमियों के सामने आ रही समस्याओं का समाधान भी होगा।

chat bot
आपका साथी