Cricket world cup 2019 : बोले इशांत - 'विश्‍वकप जीतने का भारत सबसे प्रबल दावेदार'

बनारस की लंवग लता मिठाई खाने के शौकीन इशांत ने बताया कि गंगा के किनारे घाट पर बैठ कर गंगा को निहारने में बहुत शांति मिलती है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 01:27 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 07:38 PM (IST)
Cricket world cup 2019 : बोले इशांत - 'विश्‍वकप जीतने का भारत सबसे प्रबल दावेदार'
Cricket world cup 2019 : बोले इशांत - 'विश्‍वकप जीतने का भारत सबसे प्रबल दावेदार'

वाराणसी [कृष्ण बहादुर रावत] । 30 मई से शुरू होने जा रहे इंग्लैंड और वेल्स में विश्व कप क्रिकेट में भारत खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है क्योंकि टीम पूरी तरह से मानसिक और शारीरिक रूप से फिट है। कप्तान विराट कोहली और एमएस धौनी किसी भी मैच का रूख किसी भी समय बदलने में सक्षम हैं। दोनों बल्लेबाज एक ओवर में मैच का नक्शा बदल सकते हैं। यह कहना है भारतीय क्रिकेटर इशांत शर्मा का जो इन दिनों वाराणसी अपनी ससुराल में आए हुए हैं।

90 टेस्ट मैच, 80 वनडे और 14 टी-20 मैच में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके इशांत शर्मा ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि भारतीय तेज गेंदबाज इंग्लैंड के मौसम में बहुत प्रभावी होंगे, साथ ही स्पिन विभाग भी कारगत साबित होगा। रोहित शर्मा और शिखर धवन की तेजी से रन बनाने की क्षमता भी भारतीय टीम को मजबूत बनाती है। 

बनारस की लंवग लता मिठाई खाने के शौकीन इशांत ने बताया कि गंगा के किनारे घाट पर बैठ कर गंगा को निहारने में बहुत शांति मिलती है। इशांत की पत्नी प्रतिमा सिंह बनारस के शिवपुर क्षेत्र की रहने वाली है जो खुद भी इंटरनेशनल बास्केटबॉल खिलाड़ी रही हैं। वे लोग 19 मई को बनारस में लोकसभा चुनाव में दिल्ली से मतदान करने आए थे। प्रतिमा के साथ बड़ी बहन पद्मश्री प्रशांति सिंह व भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम की कप्तान दिव्या सिंह भी दिल्ली से बनारस मतदान करने आए थे। सिंह सिस्टर्स ने बताया कि इशांत को कुत्तों से खेलना भी बहुत पंसद है, उनको बनारस की भोजपुरी भाषा और यहां की सरलता बहुत भाती है। जब भी उनको मौका मिलता है वह बनारस आने का मौका चूकते नहीं है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी