सोनभद्र में अंतरराज्जीय सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी, स्वतंत्रता दिवस पर सभी थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश

सोनभद्र पुलिस अधीक्षक ने बिहार झारखंड छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश की सीमाओं से लगने वाले थानों के प्रभारियों को शुक्रवार को ही अलर्ट किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 08:10 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 09:39 AM (IST)
सोनभद्र में अंतरराज्जीय सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी, स्वतंत्रता दिवस पर सभी थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश
सोनभद्र में अंतरराज्जीय सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी, स्वतंत्रता दिवस पर सभी थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश

सोनभद्र, जेएनएन। स्वतंत्रता दिवस पर चार राज्यों से लगने वाली जनपद की सीमाओं पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश की सीमाओं से लगने वाले थानों के प्रभारियों को शुक्रवार को ही अलर्ट किया है। उन्हें सीमा से लगने वाले जंगलों में कांबिंग तेज करने, सर्च अभियान चलाने व वाहनों की जांच करने का निर्देश दिया गया है।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिले में कहीं कोई समस्या उत्पन्न न हो, किसी के द्वारा कोई व्यवधान न उत्पन्न किया जा सके आदि मामलों को लेकर पुलिस सतर्क है। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने सभी थाना प्रभारियों को जरूरी निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि वे अपने-अपने थाने में ध्वजारोहण करने के साथ ही क्षेत्र में जहां भी ध्वजारोहण हो वहां नजर बनाए रखें। नक्सल क्षेत्रों में किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि न होने पाए। बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से सटे इस जिले में सीमावर्ती थानों जैसे जुगैल, ओबरा, शक्तिनगर, अनपरा, बीजपुर, दुद्धी, विढमगंज, कोन, मांची, रामपुर बरकोनिया, घोरावल समेत अन्य थानों के प्रभारियों को पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिया है कि अंतरराज्जीय सीमाओं से आने-जाने वालों पर नजर रखी जाए। अगर ये लगे कि कोई संदिग्ध आवागमन कर रहा है या किसी तरह से राष्ट्रीय पर्व में बाधा डाल सकता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा सख्त, एसपी ने किया निरीक्षण, खंगाला गया रेलवे स्टेशन

स्वतंत्रता दिवस के मददेनजर जनपद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। पुलिस अधीक्षक डा. धर्मवीर ङ्क्षसह ने शहर क्षेत्र में सघन चेकिंग किया। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शांति व कानून व्यवस्था के बनाए रखने  व असमाजिक तत्वों में भय पैदा करने तथा अमन चैन पसंद नागरिको में सुरक्षित वातावरण के प्रति विश्वास बनाए रखने के लिए पैदल मार्च किया गया। पैदल मार्च पुलिस अधीक्षक कार्यालय से शुरू होकर तरकापुर, संकटमोचन, वासलीगंज, घण्टाघर, पक्की सराय, पेहटी चौराहा, गुरहट्टी चौराहा, बाजीराव कटरा, थाना कोतवाली कटरा, जेल रोड व रेलवे स्टेशन होते हुए संपूर्ण शहर क्षेत्र में किया गया।

chat bot
आपका साथी