जौनपुर में महिला से लूट की घटना छिपाना पड़ा भारी, सिपाही किया गया लाइन हाजिर

जौनपुर के नजोपुर (गैरवाह) गांव की महिला से गत 13 अक्टूबर को हुई 30 हजार रुपये की लूट के मामले में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने सराय मोहिउद्दीनपुर पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही अमरजीत यादव को बुधवार की देर शाम लाइन हाजिर कर दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:12 PM (IST)
जौनपुर में महिला से लूट की घटना छिपाना पड़ा भारी, सिपाही किया गया लाइन हाजिर
महिला से लूट की घटना छिपाने पर सिपाही किया गया लाइन हाजिर

जागरण संवाददाता, जौनपुर। नजोपुर (गैरवाह) गांव की महिला से गत 13 अक्टूबर को हुई 30 हजार रुपये की लूट के मामले में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने सराय मोहिउद्दीनपुर पुलिस चौकी पर तैनात सिपाही अमरजीत यादव को बुधवार की देरशाम लाइन हाजिर कर दिया। इस मामले में प्रथमदृष्टया सिपाही की भूमिका संदिग्ध होने पर यह कार्रवाई की गई।

उक्त गांव की प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी सुरसत्ती देवी पत्नी हिरजू अपने पौत्र प्रिंस के साथ बाइक से गुड़बड़ी बाजार स्थित बैंक से आवास की किस्त निकालने गई थी। इस दौरान सुरसत्ती खाते से 30 हजार रुपये निकालकर घर लौट रही थी। रास्ते में घूरीपुर व नजोपुर गांव के बीच सुनसान स्थान पर बाइक सवार लुटेरे पीछे से टक्कर मारकर गिराने के बाद तमंचे के बल पर रुपये लूटकर भाग गए थे। पीड़िता के पौत्र ने घटना की सूचना तुरंत बैंक जाकर सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात सिपाही अमरजीत यादव को दी। आरोप है कि अमरजीत यादव घटनास्थल पर गए, किंतु घटना को न सिर्फ उच्चाधिकारियों से छिपाया बल्कि पीड़िता के मोबाइल फोन का स्विच यह कहते हुए आफ करा दिया कि इस संबंध में किसी को भी कुछ मत बताना। देरशाम घटना की जानकारी ग्राम प्रधान विजय सिंह के जरिए सीओ शाहगंज अंकित कुमार को हुई। तब जाकर पुलिस लुटेरों की तलाश में सक्रिय हुई। हालांकि काफी प्रयास के बावजूद घटना के एक सप्ताह बाद भी पुलिस लुटेरों का कोई सुराग नहीं पा सकी। एसपी ने इसे गंभीर लापरवाही बताते हुए सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया। थाना प्रभारी निरीक्षक ने सिपाही अमरजीत यादव को लाइन हाजिर किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना की सूचना देर से देने की वजह से पुलिस अधीक्षक ने यह कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी