वाराणसी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने मंदिर चौक की छत से बाबा के शिखर व मां गंगा को किया प्रणाम

बनारस में विकास कार्यों का निरीक्षण व समीक्षा करने से खाली होने के बाद रात में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने विधि विधान से बाबा का दर्शन किया। प्रदेशवासियों के बेहतर स्वास्थ्य व प्रदेश के विकास की कामना से पूजन-अर्चन किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:04 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:04 AM (IST)
वाराणसी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने मंदिर चौक की छत से बाबा के शिखर व मां गंगा को किया प्रणाम
निरीक्षण व समीक्षा करने से खाली होने के बाद रात में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे।

वाराणसी, जेएनएन। बनारस में विकास कार्यों का निरीक्षण व समीक्षा करने से खाली होने के बाद रात में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने विधि विधान से बाबा का दर्शन किया। प्रदेशवासियों के बेहतर स्वास्थ्य व प्रदेश के विकास की कामना से पूजन-अर्चन किया। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम विस्तारीकरण व सुंदरीकरण प्रोजेक्ट के निरीक्षण के लिए निकले तो निखरती भव्यता देख विभोर हो उठे। उन्होंने मंदिर चौक की छत पर वीआइपी गैलरी से एक साथ बाबा दरबार के शिखर व मां गंगा को प्रणाम किया। बाेले, भव्य दिखने लगा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम। अब इसकी भव्यता निखर कर सामना आई है।

उन्होंने परिसर में भवनों की दीवारों पर लगाए जा रहे मकराना संगमरमर के कार्य को देखा और उसके बारे में जानकारी ली। मंदिर परिसर में चल रहे कार्यों के बारे में भी जाना-समझा। उन्होंने कार्य को समय पर पूरा कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि अधिकतर भवनों में इंटीरियर का काम भी शुरू हो गया है। फर्श पर पत्थर लगाने का कार्य चल रहा है। बिजली, अग्निशमन और एयर कंडीशन सिस्टम लगाने का काम एक साथ चल रहा है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि सावन तक श्रद्धालुओं के लिए काफी कुछ व्यवस्था तैयार कर ली जाएगी, ताकि श्रद्धालुओं को परेशानी न हो। मुख्यमंत्री रात 9:15 बजे मंदिर परिसर पहुंचे थे। आचार्य श्रीकांत मिश्रा, आचार्य टेक नारायण व गणपति झा ने मुख्यमंत्री से षोडशोपचार पूजन कराया। इस दौरान धर्मार्थ कार्य मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, मंत्री रवींद्र जायसवाल, डीएम कौशलराज शर्मा, डिप्टी कलेक्टर विनोद सिंह, विशेष कार्य अधिकारी उमेश कुमार सिंह, अपर मुख्य कार्यपालक निखिलेश कुमार मिश्रा आदि उपस्थित थे।

रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर को सीएम की क्लीन चिट, पीएम करेंगे लोकार्पित

भारत और जापान के मजबूत रिश्तों की पहचान रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हरी झंडी मिल गई है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे का इंतजार है। जो इसे काशी वासियों के लिए लोकार्पित करेंगे। शुक्रवार को रात्रि 9 बजे नगर निगम स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे मुख्यमंत्री ने पांचमिनटतक परिसर का मौका मुआयना किया। कार्यदाई संस्था और प्रशासनिक अधिकारियों से निर्माण कार्य के बाबत जानकारी ली। अधिकारियों के जवाब से मुख्यमंत्री आश्वस्त दिखे। उसके बाद वह श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए प्रस्थान कर गए। इस मौके पर मेयर मृदुलाजायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, डीएम कौशलराज शर्मा, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, नगर आयुक्त गौरांग राठी, हिंदू युवा वाहिनी के अमरीश सिंह भोला इत्यादि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी