वाराणसी में भगत सिंह मोर्चा और एबीवीपी के समर्थक जुलूस के दौरान एक दूसरे के आये सामने, हल्की झड़प

गणतंत्र दिवस पर जुलूस निकालने को लेकर भगत सिंह छात्र मोर्चा और एबीवीपी के छात्रों का दल बीएचयू मुख्य द्वार पर एक-दूसरे के सामने आ गए। एक दल भगत सिंह मोर्चा किसान आंदोलन के तो एबीवीपी किसान कानून के समर्थन में नारे लगा रहा था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 04:28 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 04:28 PM (IST)
वाराणसी में भगत सिंह मोर्चा और एबीवीपी के समर्थक जुलूस के दौरान एक दूसरे के आये सामने, हल्की झड़प
भगत सिंह छात्र मोर्चा व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के समर्थक बीएचयू गेट पर आमने-सामने हुए।

वाराणसी, जेएनएन। गणतंत्र दिवस पर जुलूस निकालने को लेकर भगत सिंह छात्र मोर्चा और एबीवीपी के छात्रों का दल बीएचयू मुख्य द्वार पर एक-दूसरे के सामने आ गए। एक दल भगत सिंह मोर्चा किसान आंदोलन के तो एबीवीपी किसान कानून के समर्थन में नारे लगा रहा था। दोनों संगठनों के मध्य मामला तूल ही पकड़ रहा था कि बीच में भारी संख्या में पुलिस बल पंहुचकर स्थिति को अपने नियंत्रण में ले ली। इस बीच किसी के हताहत या चोटिल होने की कोई घटना नहीं हुई। पुलिस ने छात्रों को समझाया-बुझाया जिसके बाद एबीवीपी छात्रों का दल वापस विश्वविद्यालय में लौट गया।

मालूम हो कि भगत सिंह छात्र मोर्चा के सदस्य किसान आंदोलन के समर्थन में परिसर से लेकर बाहर तक यात्रा निकाल रहे थे उसी दौरान एबीवीपी दल के छात्र वहां से गणतंत्र यात्रा निकाल रहे थे। दोनों के नारों में अंतरभेद होने से मामला थोड़ा नाजुक होने लगा। हालांकि मौके पर पुलिस कर्मी मौजूद थे जिससे कोई मारपीट की घटना नहीं घटी। कुछ छात्रों ने बताया कि भगत सिंह मोर्चा को सरकार विरोधी नारे या प्रदर्शन नहीं करना चाहिए और उन्हें विश्वविद्यालय परिसर में ऐसे जुलूस निकालने के लिए अनुमति भी नहीं देनी चाहिए। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन और चीफ प्रॉक्टर को कल रात ही आगाह किया था, लेकिन उसके बावजूद उनका जुलूस निकाला।

chat bot
आपका साथी