वाराणसी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जनेश्वर मिश्र को जूता पहने ही किया नमन

समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं को ब्राह्मण नेता जनेश्वर मिश्र बहुत याद आए। जिला मुख्यालय पर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए एक छोटा सा कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। हनुमान मंदिर के समीप एक टेबल पर उनकी फोटो रखी गई थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 05:32 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:04 PM (IST)
वाराणसी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जनेश्वर मिश्र को जूता पहने ही किया नमन
नमन करने के दौरान पदाधिकारी व कार्यकर्ता जूता उतारना मुनासिब नहीं समझा।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा के दौरान कार्यकर्ताओं को ब्राह्मण नेता जनेश्वर मिश्र बहुत याद आए। जिला मुख्यालय पर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए एक छोटा सा कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। हनुमान मंदिर के समीप एक टेबल पर उनकी फोटो रखी गई थी। माला पहनाकर कार्यकर्ता उनको नमन कर रहे थे।

श्रद्धांजलि देने की होड़ ने पार्टी की मंशा को साफ कर दिया। मिशन यूपी 2022 में ब्राह्मण कार्ड खेलने का मन बना लिया है लेकिन दुखद यह कि इस मसले पर राजनीति करने के लिए बेताब पार्टी ब्राह्मणों के बताए आचरण को ही भूल गई। जिस जेनेश्वर मिश्र के नाम पर सपा ब्राह्मण कार्ड खेल रही है इनको ही नमन करने के दौरान पदाधिकारी व कार्यकर्ता जूता उतारना मुनासिब नहीं समझा। ऐसा नहीं था कि इस गलती का भान उनको नहीं था। वे अच्छी तरह समझ रहे थे कि वे गलत आचरण प्रस्तुत कर रहे हैं। यही वजह है कि बार यह हिदायत दे रहे थे कि फोटो पैर तक मत खींचा जाए। नमन करते आधे हिस्से की फोटो खींची गई और उसे इंटरनेट मीडिया पर अपलोड कर दिया गया।बनारस की सड़कों पर सपा ने बोला हल्ला बोल, चटक हुआ समाजवादी रंग

गांवों से भी निकलीं साइकिलें, तहसीलों पर पहुंच कार्यकर्ताओं ने भरी गर्जना

बहुत दिनों बाद समाजवादी पार्टी ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। सपा कार्यकर्ताओं ने बनारस के सड़कों पर साइकिल रैली निकालकर महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला। इस दौरान केंद्र व प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया। सैकड़ों की संख्या में गांव से भी चाय के लिए निकली जो विभिन्न रास्तों से होते हुए तहसीलों तक पहुंची। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं की गर्जना से इलाका गूंज उठा।

साइकिल रैली वाराणसी संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्र से निकाली गई।विधायक करछना कुंवर उज्जवल रमण सिंह ने जिला मुख्यालय से साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। समाजवादी पार्टी ने कुंवर उज्जवल रमण को पूर्वांचल प्रभारी बनाया है। उन्होंने जिला मिख्यालय पर संक्षिप्त संबोधन में कहा कि प्रदेश से डबल इंजन की सरकार को बदलना होगा। जब तक सत्ता परिवर्तन नहीं हो जाता तब तक सपा चैन से नहीं बैठेगी। महंगाई के मुद्दे पर कुंवर उज्जवल रमण सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार में हर वर्ग व जाती परेशान है। महंगाई में रसोई घर का बजट बिगाड़ दिया है। जहां एक तरफ पेट्रोल के दाम बढ़ा दिए गए हैं तो वही गैस सिलेंडर का दाम बढ़ाकर आधी आबादी का बजट बिगाड़ दिया है। ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का अधिकार नहीं।

chat bot
आपका साथी