वाराणसी में राहुल गांधी ने मुस्कुराते हुए हाथ जोड़ किया अभिवादन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ली सेल्फी

वाराणसी पहुंचे राहुल गांधी ने गदगद मन से मुस्कुराते हुए कार्यकर्ताओं के समक्ष हाथ जोड़ लिया। कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के साथ सेल्फी भी ली। इसके बाद रात्रि विश्राम के लिए अपने कमरे में चले गए। इसके बाद सोमवार सुबह एयरपोर्ट पहुंचे जहां से दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए।

Saurabh ChakravartyMon, 06 Dec 2021 09:46 AM (IST)
वाराणसी आए राहुल गांधी का अभिनंदन करते कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रयागराज से देर रात वाराणसी पहुंचने के बाद सोमवार सुबह करीब पांच बजे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। यहां उनके पहुंचने के पहले उनके स्वागत के लिए एनएसयूआई के कार्यकर्ता पहुंच चुके थे। एयरपोर्ट पहुंचने के बाद राहुल गांधी ने एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं से मुलाकात किया। उनके साथ सेल्फी ली। इसके बाद वह एयरपोर्ट में अंदर प्रवेश कर गए। उनके साथ महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे भी थे।

कांग्रेस नेता मनीष चौबे से मुलाकात के लिए राहुल गांधी दोबारा आए बाहर

सुबह 6:45 बजे की फ्लाइट से राहुल गांधी को दिल्ली रवाना होना था। करीब 6:15 बजे कांग्रेस नेता मनीष चौबे एयरपोर्ट पहुंचे तो सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। इसके बाद उन्होंने महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे को फोन पर सूचना दिया कि बाहर कुछ कार्यकर्ता राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही यह बात राहुल गांधी को पता चली वह तुरंत एयरपोर्ट से बाहर आए और करीब पांच मिनट तक वह कार्यकर्ताओं के बीच रहे। इस दौरान मनीष चौबे ने उनको बुके और शाल ओढ़ाकर स्वागत किया। चलते-चलते राहुल गांधी ने मनीष चौबे से पूछा कि आपकी चुनाव की तैयारी कैसी चल रही है। इस पर उन्होंने कहा कि पार्टी यदि टिकट दे तो यह सीट कांग्रेस की होगी।

सुबह चार बजे उठे चाय पिया

होटल सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी सुबह साढ़े तीन बजे उठ गए थे। सुबह चार बजे उन्होंने चाय पिया। इसके बाद करीब साढ़े चार बजे महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे होटल पहुंचे। उन्होंने राहुल गांधी को रुद्राक्ष की माला और चंदन भेंट किया। इसके बाद करीब पांच बजे वह एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए।

दर्शन मात्र से ही गदगद हो उठे कार्यकर्ता

सुबह की ठंड को मात देते हुए मोटरसाइकिल से एयरपोर्ट पहुंचे उत्साहित कार्यकर्ता राहुल गांधी के दर्शन मात्र से ही गदगद हो उठे। हालांकि पुरनियों को राहुल ने नजरअंदाज भी किया। एयरपोर्ट से बाहर आने के बाद राहुल गांधी सिर्फ मनीष चौबे से मिले यह पार्टी के अंदरखाने में चर्चा का माहौल रहा। वहीं खड़े जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल को उन्होंने कोई तरजीह नहीं दी। इससे पार्टी की राजनीति में थोड़ी गरमाहट भी आई। इससे पहले पार्टी की एक महिला कार्यकर्ती ने राहुल गांधी से मुलाकात नहीं होने पर सुरक्षाकर्मियों और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं से तू-तू मैं-मैं किया।

पार्टी के बड़े चेहरे रहे गायब

भले ही राहुल गांधी का यह दौरा व्यक्तिगत रहा, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता के स्वागत सत्कार में युवा ही आगे रहे। रविवार देर रात भी होटल में कोई बड़ा चेहरा नहीं दिखा। चर्चा रही कि राहुल गांधी सुबह छह बजे एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। लेकिन वहां भी कोई बड़ा पार्टी का कोई बड़ा नेता नहीं दिखाई दिया। चर्चा रही कि पूर्व विधायक अजय राय को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ बुलाया है। वहीं पूर्व सांसद डा. राजेश मिश्रा का फोन बंद रहा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.