वाराणसी में यूएसबी पोर्ट वाले झालरों से जगमग होंगे घर-आंगन, आएगा कम बिल

दीपावली में लोग घर-आंगन की साफ-सफाई के साथ-साथ इसको सजाते हैं। अबकी इलेक्ट्रानिक बाजार में देसी झालरों को नई तकनीक से लैश किया गया है। ये झालर लोगों को भा रहे हैं। झालर बाजार में इस बार यूएसबी कनेक्टर वाला झालर खूब धूम मचा रहा है।

By Anurag SinghEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 08:40 AM (IST)
वाराणसी में यूएसबी पोर्ट वाले झालरों से जगमग होंगे घर-आंगन, आएगा कम बिल
वाराणसी में यूएसबी पोर्ट वाले झालरों से जगमग होंगे घर-आंगन।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। दीपावली में लोग घर-आंगन की साफ-सफाई के साथ-साथ घर-आंगन को सजाते हैं। अबकी इलेक्ट्रानिक बाजार में देसी झालरों को नई तकनीक से लैश किया गया है। जो दीपावली पर घरों को जगमग करेंगे। ये झालर लोगों को भा रहे हैं।

पांच वोल्ट वाले यूएसबी कनेक्टर झालर की खूब है मांग, उपलब्धता है कम

झालर बाजार में इस बार यूएसबी (यूनिवर्सल सीरियल बस) कनेक्टर वाला झालर खूब धूम मचा रहा है। इसकी खूबसूरती देखकर लोग खरीदने के लिए लालायित हो जा रहे हैं। यह कई रंगों में मौजूद हैं। इसकी खासियत यह है कि यह झालर पांच वोल्ट का है। जो सबसे कम बिजली खर्च करेगा। इसे पावर बैंक से जोड़कर भी जलाया जा सकता है। बिजली की मंडी कोदई चौकी और पियरी के कुछ बड़ी दुकानों में ही इसकी उपलब्धता है। इस बार दीपावली पर सजावट के लिए इसकी खूब मांग हो रही है। यह झालर पूजा घर, मेहमानों के कमरे के साथ-साथ घर के बाहरी आवरण में सजाने के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प है। इसमें प्लास्टिक के बल्ब लगे हुए हैं। जो टूटते या खराब नहीं होते हैं। इस झालर को मोड़कर छोटे पौधों पर भी लगाया जा सकता है। इसकी कीमत करीब ढाई सौ से तीन सौ रुपये प्रति दस मीटर है।

अन्य देसी झालरों की विभिन्न किस्में भी बाजार में हैं उपलब्ध

दीपोत्सव के बाजार में इस बार बाजार में सिंगल कलर, मल्टी कलर, फूल आधारित कई वैरायटी उपलब्ध है। इनमें राइज, पर्ल, डबल फ्लैशर, जेल-नेट सीरिज, फ्लावर नेट, एलइडी और फाइबर शामिल हैं। घर की रौनक में चार चांद लगाने के लिए बाजार में इस बार लाइटिंग स्टार भी आया है। जो सतरंगी छटा बिखेरने के साथ ही कम बिजली की खपत करता है। इसकी कीमत 130 रुपये है। नई तकनीक में वाटरप्रूफ इलेक्ट्रिक झालर ग्राहकों को खूब लुभा रहा है। बल्बों का पाइप में पैक होने के कारण इसे पाइप लैंप कहा जा रहा है। इसकी कीमत 200 से 25 सौ रुपये तक है।

chat bot
आपका साथी