वाराणसी में 10 फुट के अजगर को वनकर्मी पकड़ ले गए साथ, लोगों के बीच बना रहा भय

चोलापुर थाना क्षेत्र के नियारडीह ग्राम स्थित यादव बस्ती के समीप शनिवार दोपहर अचानक एक भारी भरकम अजगर देखे जाने से आसपास के लोगों में भय व्याप्त हो गया था। शनिवार को वन विभाग कर्मियों के पहुंचने के पहले ही अजगर खेत में मिट्टी के अंदर चला गया था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 04:55 PM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 04:55 PM (IST)
वाराणसी में 10 फुट के अजगर को वनकर्मी पकड़ ले गए साथ, लोगों के बीच बना रहा भय
भारी भरकम अजगर देखे जाने से आसपास के लोगों में भय व्याप्त हो गया था।

वाराणसी, जेएनएन। चोलापुर थाना क्षेत्र के नियारडीह ग्राम स्थित यादव बस्ती के समीप शनिवार दोपहर अचानक एक भारी भरकम अजगर देखे जाने से आसपास के लोगों में भय व्याप्त हो गया था। शनिवार को वन विभाग कर्मियों के पहुंचने के पहले ही अजगर खेत में मिट्टी के अंदर चला गया था। रविवार को वन विभाग निरीक्षक अनिल श्रीवास्तव के नेतृत्व में पहुंची टीम उक्त लगभग 10 फुट के अजगर को ग्रामीणों के सहयोग से पकड़कर अपने साथ ले गई। इस दौरान ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी रही।

बस्‍ती के करीब दोपहर में एक भारी भरकम अजगर निकलने के बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया। देखते ही देखते लोगों की भीड़ लग गई तो सूचना वन विभाग को दी गई। देर से आए वन कर्मियों को उस समय काफी मशक्‍कत करनी पड़ी जब अजगर खेत में मिट्टी के अंदर चला गया। आनन फानन खेत में मिट्टी के अंदर से अजगर को निकाला गया और उसे पकड़कर सुरक्षित वन विभाग के कर्मचारी ले गए। इस दौरान गांव के लोगों में दहशत का माहौल बना रहा। ग्रामीणों का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र में अजगर के विचरण करने से पशुओं पर हमले का खतरा बना रहता है।

वहीं वन विभाग के कर्मचारियों के अनुसार ठंड में अजगर शीत निष्क्रियता करते हैं और दिन में धूप निकलने पर धूप सेंकने निकलते हैं। इसी वजह से रविवार को भी दिन में धूप निकलने पर अजगर धूप सेंकने निकला होगा और लोगों की नजर पड़ गई। शोर शराबा होने की वजह से अजगर वापस बिल में जाने लगा तो किसी तरह से उसे पकड़कर बोरे में भरा गया। वन विभाग के कर्मचारियों के अनुसार उसे सुरक्षित स्‍थान पर छोड़ दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी