वाराणसी में दूसरे के नाम से आइडी बनाकर डाला था भड़काऊ पोस्ट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंस्टाग्राम पर दूसरे के नाम से आइडी बनाकर भड़काऊ व अशोभनीय टिप्पणी करने के आरोप में रोहनिया पुलिस ने आरोपित विकास गुप्ता को गिरफ्तार किया है। देहात क्षेत्र की क्राइम ब्रांच व पुलिस ने लंबी छानबीन के बाद बुधवार को यह कामयाबी हासिल की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:30 AM (IST)
वाराणसी में दूसरे के नाम से आइडी बनाकर डाला था भड़काऊ पोस्ट, पुलिस ने किया गिरफ्तार
भड़काऊ व अशोभनीय टिप्पणी करने के आरोप में रोहनिया पुलिस ने आरोपित विकास गुप्ता को गिरफ्तार किया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। इंस्टाग्राम पर दूसरे के नाम से आइडी बनाकर भड़काऊ व अशोभनीय टिप्पणी करने के आरोप में रोहनिया पुलिस ने आरोपित विकास गुप्ता को गिरफ्तार किया है। देहात क्षेत्र की क्राइम ब्रांच व पुलिस ने लंबी छानबीन के बाद बुधवार को यह कामयाबी हासिल की। इस संबंध में हिंदुवादी संगठन के लोगों ने बीते दिनों मोहनसराय पुलिस चौकी का घेराव व प्रदर्शन किया था। हंगामे के बाद इस मामले में रोहनिया थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था।

मामले की जांच जब क्राइम ब्रांच व सर्विलांस टीम ने शुरू की तो पता चला कि आरोपित विकास गुप्ता व राज खां उर्फ रजा मांगलिक आयोजनों में कैटरिंग के लिए वेटर सप्लाई करते हैं। इनके बीच साथ काम करने वाली लड़कियों से आपसी संबंधों को लेकर टीका टिप्पणी को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद विकास ने अपनी एक मित्र लड़की का सिम लेकर राज को सबक सिखाने के उद्देश्य से उसके नाम से फर्जी आइडी बनाई और उससे भड़काने वाला पोस्ट डाला था।

क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्विनी चतुर्वेदी, थाना प्रभारी हरिनाथ प्रसाद भारती तथा एसआइ जामिलुद्दीन खान ने आरोपित को अमरा अखरी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सोनभद्र के बरकोनिया रामपुर थानांतर्गत सिंथम निवासी विकास ने बताया कि सबक सिखाने तथा अन्य वेटर लड़कियों को अपने साथ जोडऩे के उद्देश्य से ऐसा किया था। उसके पास से मोबाइल फोन बरामद किया गया।

प्लंबर मिस्त्री की हत्या में प्रयुक्त पिस्टल बरामद : केराकतपुर गांव में विगत 13 जुलाई को एक प्लंबर मिस्त्री कन्हैया प्रजापति की गोलीमार कर हत्या के मुख्य अभियुक्त को पुलिस ने बुधवार को रिमांड पर लेकर पूछताछ की । इसमें हत्या में प्रयुक्त पिस्टल को पुलिस ने बरामद किया। इसमें हिस्ट्रीशीटर अखिलेश सिंह मुख्य अभियुक्त था, जो एक पुराने मामले में अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। बुधवार को लोहता पुलिस ने उसकी निशानदेही पर मीरजापुर जिले के चुनार पुल के पास झाड़ियों में फेंकी गई .32 बोर की पिस्टल, मैगजीन और दो जिंदा कारतूस बरामद किया।

chat bot
आपका साथी