वाराणसी में कान्वेंट स्कूल के शौचालय में नौ वर्षीय मासूम से सफाईकर्मी ने की हैवानियत, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिगरा थानांतर्गत लहरतारा स्थित एक कॉन्वेंट स्कूल के शौचालय में शुक्रवार को सफाईकर्मी ने कक्षा तीन की छात्रा को अपनी हैवानियत का शिकार बना लिया। मासूम के साथ घटना का एहसास होने पर परिवारीजनों ने पुलिस कंट्रोल को अवगत कराया।

Saurabh ChakravartySat, 27 Nov 2021 12:23 AM (IST)
लहरतारा स्थित कॉन्वेंट स्कूल के शौचालय में सफाईकर्मी ने कक्षा तीन की छात्रा को अपनी हैवानियत का शिकार बना लिया।

जागरण संवाददाता,वाराणसी। सिगरा थानांतर्गत लहरतारा स्थित एक कॉन्वेंट स्कूल के शौचालय में शुक्रवार को सफाईकर्मी ने कक्षा तीन की छात्रा को अपनी हैवानियत का शिकार बना लिया। मासूम के साथ घटना का एहसास होने पर परिवारीजनों ने पुलिस कंट्रोल को अवगत कराया। हरकत में आई टीम ने आरोपी को मानस नगर स्थित पसियाना क्षैत्र से गिरफ्तार कर लिया। परिवारजनों की तहरीर पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार शिवपुर निवासी नौ वर्षीय बच्ची लहरतारा स्थित एक स्कूल में कक्षा तीन की छात्रा है। शुक्रवार को दोपहर एक बजे वह स्कूल के द्वितीय तल स्थित शौचालय में शौच करने गई थी। वहां पहले से मौजूद मानस नगर स्थित पसियाना क्षेत्र निवासी अजय कुमार उर्फ सिंकू पुत्र राजेंद्र प्रसाद ने उसे अपनी हैवानियत का शिकार बनाया। इसके बाद उसने किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

घर पहुंचने मां छात्रा के कपड़े पर खून का धब्बा देख हैरान रह गई। घटना से बदहवास बच्ची को काफी जतन के बाद उसकी मां ने पूछताछ की। अपबिती सुनने के बाद सभी हैरान रह गए। फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी। मौक़े पर पहुंचे डीसीपी विक्रांत वीर और एसीपी चेतगंज अनिरुद्ध कुमार सिंह ने स्कूल परीसर का मौका मुआयना किया। सीसीटीवी फुटेज से साक्ष्य संकलन किया। इसके बाद टीम ने आरोपी को उसके निवास क्षेत्र में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

घटना से अक्रोषित अभिवावकों का सिगरा थाने में जमावड़ा लगा रहा। पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर आईपीसी की धारा 376 व पक्सो के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। पूछताछ में अभियुक्त ने अपराध स्वीकार कर लिया। सिगरा इंस्पेक्टर बैजनाथ सिंह ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही अजय कुमार को नौकरी पर रखा गया था।

स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

इस घटना के बाद शहर में संचालित हाईफाई कॉन्वेंट स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए गए। यहां सुविधा और सुरक्षा के नाम पर घरवालों से मोटी रकम वसूल की जाती हैं। फिर इस तरह की दरिंदगी से लोगों में काफी गुस्सा है। सिगरा थाने पर पहुंचे भाजपा नेता तिलक राज मिश्रा ने कहा कि सभी स्कूलों में छात्र और छात्राओं के लिए अलग शौचालय होने चाहिए। खासकर छात्रा के शौचालय में महिला सफाईकर्मी की तैनाती हो।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.