वाराणसी में समीक्षा बैठक में सीएम ने कसे अफसरों के पेंच, देर रात शहर भ्रमण का जांची विकास की गति

मुख्यमंत्री ने बनारस में चल रही परियोजनाओं को ससमय पूरा करने के लिए शनिवार को अफसरों को निर्देश दिया और रात्रि भ्रमण पर भी निकले। समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों में किसी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:42 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 08:47 PM (IST)
वाराणसी में समीक्षा बैठक में सीएम ने कसे अफसरों के पेंच, देर रात शहर भ्रमण का जांची विकास की गति
सीएम ने अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों में किसी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वाराणसी, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बनारस में चल रही परियोजनाओं को ससमय पूरा करने के लिए शनिवार को अफसरों को निर्देश दिया और रात्रि भ्रमण पर भी निकले। समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों में किसी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शनिवार शाम लगभग चार बजे वाराणसी आए मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इसमें उन्होंने निर्माणाधीन परियोजनाओं के प्रगति के बारे में सविस्तार जानकारी ली।

काशी के प्रसिद्ध गंगा घाटों को सुदृढ़ीकरण करा कर पर्यटकों के लिए आकर्षण बनाया जा रहा है।  श्री काशी विश्वनाथ धाम निर्माण परियोजना काशी की पौराणिकता, धार्मिकता एवं आध्यात्मिकता को संजोए हुए आधुनिकता एवं नवीनता का अनुपम, भव्य सुविधायुक्त धाम होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मां गंगा एवं श्री काशी विश्वनाथ जी के प्रति अगाध विश्वास व आस्था से उनकी मंशा के अनुरूप बन रहे यह धाम विश्व की समस्त भारतवंशियों सहित विदेशियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा। यह पर्यटन की दृष्टि से भी आकर्षक, मनमोहक व सजीवटता होगी।

समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आशापुर आरओबी का निरीक्षण किया। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की फ्लीट गुजरने के पहले साजन चौराहे के पास ट्रैफिक रोक दिया गया, वहीं जापान के सहयोग से बन रहे रुद्राक्ष पहुंचने वाले मार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। मुख्‍यमंत्री रुद्राक्ष से काल भैरव और फिर काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर जाएंगे। मुख्यमंत्री सिगरा में रुद्राक्ष के बाद सबसे पहले कालभैरव का दर्शन करेंगे और फिर बाबा विश्वनाथ दरबार में दर्शन पूजन के बाद रात में ही श्री काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर देखा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की रात बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया। दर्शन पूजन के दौरान पुजारी नवीन गिरी और दीपक दुबे ने माला फूल व कपूर की आरती कर भैरव अष्टक मंत्र का जाप कर सीएम योगी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ मंदिर की ओर निकल गए।

chat bot
आपका साथी