चंदौली में दूसरे दिन भी सगे भाइयों का नहीं चल पता, ढूंढती रही एनडीआरएफ की टीम

चंदौली बलुआ थाना क्षेत्र के सराय गांव के समीप गंगा नदी में नहाते वक्त मंगलवार की शाम गहरे पानी में डूबे सगे भाइयों का पता बुधवार को भी नहीं चल सका। वाराणसी से आई एनडीआरएफ की टीम पूरे दिन लापता बालकों का पता लगाने में जुटी रही।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:54 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:54 PM (IST)
चंदौली में दूसरे दिन भी सगे भाइयों का नहीं चल पता, ढूंढती रही एनडीआरएफ की टीम
वाराणसी से आई एनडीआरएफ की टीम पूरे दिन लापता बालकों का पता लगाने में जुटी रही।

चंदौली, जेएनएन। बलुआ थाना क्षेत्र के सराय गांव के समीप गंगा नदी में नहाते वक्त मंगलवार की शाम गहरे पानी में डूबे सगे भाइयों का पता बुधवार को भी नहीं चल सका। वाराणसी से आई एनडीआरएफ की टीम पूरे दिन लापता बालकों का पता लगाने में जुटी रही। वहीं गोताखोर भी पानी में खाक छानते रहे लेकिन सफलता नहीं मिली। 24 घंटे बाद शव न मिलने से परिजन अनहोनी की आशंका से सशंकित हैं। वहीं गांव में शोक व्याप्त है।

गांव निवासी सतीश गुप्ता के पुत्र आर्यन (14) और अमन (10) मंगलवार की शाम अपनी चाची के साथ रामनवमी की पूजा को कलश स्थापना के लिए मिट्टी लाने गंगा नदी की तरफ गए थे। इसी दौरान नदी में नहाने लगे। देखते ही देखते दोनों गहरे पानी में समा गए। घटना की जानकारी होने के बाद कोहराम मच गया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने गोताखोरों को बुलाकर गहरे पानी में डूबे सगे भाइयों की तलाश शुरू कराई लेकिन रात में अंधेरा बढ़ने की वजह से राहत कार्य रोकना पड़ा।

बुधवार की सुबह एनडीएआरएफ वाराणसी की टीम मौके पर पहुंची। कर्मियों ने मोटर बोट के जरिए गंगा नदी में काफी तलाश की। वहीं गोताखोर भी लगे रहे लेकिन दूसरे दिन शाम तक कुछ पता नहीं चल सका। ऐसे में अनहोनी की आशंका से परिजन सशंकित हैं। एक साथ दो पुत्रों के जाने का सदमा माता गीता देवी के लिए असहनीय है। वह रोते-रोते अचेत हो जा रही। वहीं घटना की जानकारी के बाद पंजाब के बरनाला में निजी कंपनी में कार्यरत पिता सतीश गुप्ता भी घर के लिए निकल गए हैं। सतीश परिवार के साथ ही पंजाब में रहते थे। 10 मई को भतीजे की शादी में शामिल होने के लिए पत्नी और बच्चों को गांव भेज दिया था। एसओ उदयप्रताप सिंह ने बताया कि एनडीआरफ की टीम व गोताखोरों की मदद से तलाश कराई गई लेकिन दूसरे दिन शाम तक दोनों बालकों का पता नहीं चल सका। तलाश का कार्य जारी रहेगा।

बालक का एक सप्ताह बाद भी पता नहीं चला

मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के कुंडाखुर्द गांव के समीप गंगा नदी में स्नान करते समय बीते बुधवार को गहरे पानी में समा गए सात वर्षीय बालक शिवम का एक सप्ताह बाद भी पता नहीं चल सका। बालक की मां बबिता देवी का रो रोकर बुरा हाल है। घटना के दिन मासूम के गंगा नदी में डूब जाने की सूचना मिली तो पुलिस प्रशासन के साथ एनडीआरएफ की टीम सक्रिय हो गई थी लेकिन केवल एक दिन बालक की खोजबीन की थी। घटना को एक सप्ताह बीत चुका है लेकिन मासूम का अभी तक पता नहीं चल सका है।

chat bot
आपका साथी