वाराणसी के रामनगर में बिजली विभाग ने एकमुश्त समाधान योजना जागरूकता के लिए निकली रैली

एकमुश्त समाधान योजना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए गुरुवार को बिजली विभाग ने जागरूकता रैली निकाली। रैली किला मार्ग वारीगढ़हीगोलाघाट कोदोपुर वाजिदपुर होते हुए चौक चौराहा के रास्ते सीहाबीर होते हुए कार्यालय में जाकर समाप्त हुई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 07:44 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 07:44 PM (IST)
वाराणसी के रामनगर में बिजली विभाग ने एकमुश्त समाधान योजना जागरूकता के लिए निकली रैली
वाराणसी के रामनगर में बिजली विभाग ने एकमुश्त समाधान योजना जागरूकता के लिए निकली रैली

जागरण संवाददाता, वाराणसी। एकमुश्त समाधान योजना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए गुरुवार को बिजली विभाग ने जागरूकता रैली निकाली। रैली किला मार्ग वारीगढ़ही,गोलाघाट, कोदोपुर, वाजिदपुर होते हुए चौक चौराहा के रास्ते सीहाबीर होते हुए कार्यालय में जाकर समाप्त हुई। विभाग के कर्मचारी हाथ में बैनर लेकर पैदल की चल रहे थे।इस दौरान लोगों को योजना के संबंधित पर्ची भी बांट रहे थे।उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू की गई है। 30 नवंबर तक चलने वाली इस योजना में छूट का लाभ उठाकर उपभोक्ता बकायादारों की सूची से अपना नाम हटवा सकते हैं।

एसडीओ एपी यादव ने बताया कि विद्युत वितरण निगमों में घरेलू, निजी नलकूप, वाणिज्यिक सभी प्रकार के उपभोक्ताओं के लिए 21 अक्टूबर से 30 नवंबर तक एकमुश्त समाधान योजना लागू की गई है। इस योजना में दो किलोवाट तक के घरेलू उपभोक्ताओं को बिलों में 100 प्रतिशत ब्याज में छूट दी जा रही है। दो किलोवाट से अधिक घरेलू उपभोक्ताओं को बिलों में 50 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। किसानों के नलकूप संयोजन बिलों में 100 प्रतिशत ब्याज में छूट दी जा रही है। उन्होंने बताया कि दो किलोवाट तक के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के बिलों में 100 प्रतिशत ब्याज में छूट दी जा रही है। दो किलोवाट से अधिक एवं पांच किलोवाट तक के वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के बिलों में 50 प्रतिशत ब्याज में छूट दी जा रही है। लोगों को योजना के बाबत जागरूक करने के लिए आयोजन किए जा रहे हैं ताकि अधिक से अधिक उपभोक्ता इसका लाभ ले सकें।

chat bot
आपका साथी