मीरजापुर में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने जेल की बैरकों को खंगाला, परखी गुणवत्ता

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भोजन आदि की गुणवत्ता परखी। इसके साथ ही जेल अधीक्षक से कोरोना का नियम पालन करने का निर्देश दिया। सुरक्षा पर खास ध्यान देने के निर्देश दिए।

Saurabh ChakravartyPublish:Fri, 26 Nov 2021 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:49 PM (IST)
मीरजापुर में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने जेल की बैरकों को खंगाला, परखी गुणवत्ता
मीरजापुर में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने जेल की बैरकों को खंगाला, परखी गुणवत्ता

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भोजन आदि की गुणवत्ता परखी। इसके साथ ही जेल अधीक्षक से कोरोना का नियम पालन करने का निर्देश दिया। सुरक्षा पर खास ध्यान देने के निर्देश दिए।

डीएम व एसपी अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ शुक्रवार को दोपहर जिला कारागार का निरीक्षण करने पहुंचे। जेल में दाखिल होने के बाद सभी बैरकों को खंगाला गया। भोजनालय स्थल का निरीक्षण कर बंदियों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में जाना। परिसर में स्थित चिकित्सालय को देखा। बंदियों दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। जेल अधीक्षक अरुण कुमार मिश्रा को निर्देशित किया कि जो भी बंदी बीमार हों, उनका तत्काल इलाज कराया जाए। चिकित्सक के रेफर करने पर गंभीर रूप से बीमार बंदियों की सुरक्षा में मंडलीय चिकित्सालय भर्ती कराकर इलाज कराएं। कोविड के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया। साथ ही भी बंदियों का टीकाकरण कराने को कहा। पुलिस अधीक्षक ने जेल की सुरक्षा के बारे में जाना। कहा कि सुरक्षा में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए। जहां से भी अवस्था की आशंका हो तो पुलिस को तत्काल सूचना दी जाए। बंदी रक्षकों से चौकस रहकर ड्यूटी करने के निर्देश दिए। इस दौरान एएसपी संजय कुमार वर्मा, सीओ नगर प्रभात राय, एसडीएम सदर चंद्रभानू, कटरा काेतवाल स्वामीनाथ आदि शामिल रहे।