वाराणसी के मिर्जामुराद में मनमाफिक गाने के विवाद में बरातियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास

वाराणसी के मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के जोगियापुर गांव स्थित बिंद बस्ती में मनमाफिक गाना सुनने के विवाद में मनबढ़ों ने बरातियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। इस दौरान जनवासे में भगदड़ मच गई। हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 09:57 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 09:57 PM (IST)
वाराणसी के मिर्जामुराद में मनमाफिक गाने के विवाद में बरातियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास
मनमाफिक गाना सुनने के विवाद में मनबढ़ों ने बरातियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया।

वाराणसी, जेएनएन। मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के जोगियापुर गांव स्थित बिंद बस्ती में मनमाफिक गाना सुनने के विवाद में मनबढ़ों ने बरातियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया। इस दौरान जनवासे में भगदड़ मच गई। हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गांव के हरिश्चंद्र बिंद की पुत्री प्रियंका की शादी भदोही के गंगापुर( पिपरिस) निवासी राजबहादुर बिंद के पुत्र बृजेश बिंद से तय थी। बुधवार की रात गांव के बाहर जनवासे में मनमाफिक गाना सुनने को लेकर जोगियापुर निवासी झब्बू यादव, आशीष ऊर्फ मकोई यादव व मनीष से बरातियों से कहासुनी व मारपीट हुई। आरोप है मकोई ताव खाकर घर गया निजी ट्रैक्टर पर सवार बरात में पहुंचा। कुचलने की नीयत से ट्रैक्टर बरातियों की ओर चलती हुई छोड़ कूदकर भाग निकला। मौत अपनी ओर आती देख वहां भगदड़ मच गई। ज्यादातर भयभीत बराती अर्धरात्रि में ही चले गए। तख्त से टकरा ट्रैक्टर रुक गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पीआरवी व चौकीप्रभारी कछवारोड ने आरोपितों की तलाश में दबिश दी लेकिन वे मिले नहीं। पुलिस ने ट्रैक्टर कब्जे में लिया है। इस बावत चौकीप्रभारी रजनीश त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस समय से पहुंच गई जिससे बिंदो व यादवों के बीच होने वाला संघर्ष टल गया। तहरीर मिलते ही आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

द्वारपूजा के समय डीजे पर डांस को लेकर बरातियों-घरातियों में भिड़ंत

मिर्जामुराद क्षेत्र के अरका गांव में बुधवार की रात द्वारपूजा के समय डीजे पर डांस को लेकर बरातियों-घरातियों में भिड़ंत हो गई। इस दौरान आधा-दर्जन लोग चोटिल हो गए। सूचना पाकर 112 नंबर पीआरवी पुलिस मौके पर पहुंची। गांव में शंकर के घर पर जौनपुर जिले के थानागद्दी (टेकुरीडीहा) गांव से बरात आई थी। द्वारपूजा के समय डीजे पर डांस को लेकर बरातियों-घरातियों के बीच कहासुनी होने के बाद मारपीट हो गई। इससे कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने दोनों पक्षो को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया।

chat bot
आपका साथी