मऊ में मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी का कब्जा हटवाया, बेदखल करने के बावजूद जमाया था कब्जा

माफिया मुख्तार अंसारी गैंग पर प्रशासन की पूरी तरह से तलवार लटक रही है। उनके सहयाेगियों पर कोई शिकंजा कसने में कोर कसर नहीं रख छोड़ी जा रही है। प्रशासन पूरी तरह से चाबुक लगाते हुए लगातार उनके करीबियों पर कार्रवाई कर रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 02:39 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 02:39 PM (IST)
मऊ में मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी का कब्जा हटवाया, बेदखल करने के बावजूद जमाया था कब्जा
मऊ में मुख्तार अंसारी गैंग के सहयोगी का कब्जा हटवाया

जागरण संवाददाता, मऊ : माफिया मुख्तार अंसारी गैंग पर प्रशासन की पूरी तरह से तलवार लटक रही है। उनके सहयाेगियों पर कोई शिकंजा कसने में कोर कसर नहीं रख छोड़ी जा रही है। प्रशासन पूरी तरह से चाबुक लगाते हुए लगातार उनके करीबियों पर कार्रवाई कर रहा है। मंगलवार की सुबह ही मुख्तार गैंग के सहयोगी द्वारा किए गए कब्जा को प्रशासन ने मुक्त करवा दिया। बेदखल करने के बावजूद यह कीमती जमीन व नाली पर कब्जा जमाए हुए था। उसके ऊपर तहसीलदार द्वारा एक हजार जुर्माना भी ठोंका गया था। उसे भी मौके पर ही जमा कराया गया।

राजस्व विभाग की सूचना के अनुसार मुख्तार गैंग के सहयोगी भींटी मोहल्ला निवासी महेंद्र सिंह पुत्र राज नारायण सिंह भीटी में गाटा संख्या 985 रकबा 20 वर्ग मीटर अनुमानित लागत लाखों रुपए को अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। इसे तहसीलदार सदर द्वारा बेदखल किया जा चुका था। मंगलवार की सुबह नगर मजिस्ट्रेट त्रिभुवन क्षेत्राधिकारी शहर धनंजय मिश्र व टीम के साथ भींटी मोहल्ले में पहुंचे और जमीन पर से अवैध कब्जा को हटा दिया। इसके बाद नाली से अवैध अतिक्रमण हटवाया गया। साथ ही तहसीलदार द्वारा आरोपित दंड शुल्क 1000 रुपये तत्काल जमा कराया गया एवं रसीद देने हेतु निर्देशित किया गया। चेतावनी दी गई कि यदि सरकारी भूमि पर किसी के द्वारा भी अवैध कब्जा किया जाता है तो सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि शहर की कीमती जमीनों पर अवैध रूप से कुंडली मारे लाेग अपने आप कब्जा हटा लें नहीं तो सभी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी